न रोमांच न थ्रिलर एकतरफा रहा फाइनल, KKR ने SRH को 8 विकेट से रौंदा

नाहन :आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स के बीच खेला गया। इस मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 114 रनों का लक्ष्य तैयार किया। जवाब में कोलकाता ने 10.3 ओवर में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया और हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत ही खराब रही। सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को मिचेल स्टार्क ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही पवेलियन भेज दिया। अगले ही ओवर में वैभव अरोड़ा ने हैदराबाद को दुसरा झटका देते हुए ट्रैविस हेड को चलता किया। उसके बाद हैदराबाद की बल्लेबाजी आया राम गया राम की तर्ज पर चलती रही।

ipl2024 champion

हैदराबाद के लिए सबसे बड़ा स्कोर (24 ) नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आये कप्तान पैट कमिंस ने बनाया। पूरी टीम 18.3 ओवर में 113 रन पर सिमट गयी। कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने 3 विकेट निकले वही मिचेल स्टार्क और हर्षित राणा ने 2-2 विकेट लिए।

कोलकाता की गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी भी सफल रही । हालांकि सुनील नारायण महज 6 रन पर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद गुरबाज और वेकेंटेस ने अच्छी पारी खेली। गुरबाज ने 39 रन बनाकर आउट हुए। वहीं वेंकेटेस ने 52 रन की नाबाद पारी खेली और मैच जीत गए। कोलकाता ने इससे पहले अपना अंतिम खिताब 2014 सीजन में पंजाब किंग्स को हराकर जीता था और अब 10 साल बाद टीम ने फिर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया है।

मिचेल स्टार्क को मैच का सर्वश्रेठ और सुनील नारायण को सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

Demo