नाहन:  सिरमौर जिला न्यायालय नाहन में वुधवार से विधिक सहायता एवं डिफेंस परामर्श प्रणाली कार्यालय ने कार्य करना आरंभ कर दिया है। इस कार्यालय का विधिवत शुभारंभ हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश अमजद ए. सैयद ने हि.प्र. उच्च न्यायालय से वर्चुअल माध्यम से किया। उन्होंने प्रदेश के छः जिलों शिमला, सिरमौर, सोलन, कांगड़ा, कुल्लू तथा ऊना में विधिक सहायता एवं डिफेंस परामर्श प्रणाली कार्यालयों का एक साथ शुभारंभ किया।

हि.प्र. उच्च न्यायालय की न्यायाधीश एंव हि.प्र. विधिक सेवा प्राधिकरण की कार्यकारी अध्यक्ष सबिना व हि.प्र. उच्च न्यायालय के न्यायाधीशगण तथा बार एसोसियेशन के सदस्य उपस्थित रहे। उद्घाटन अवसर पर मुख्य न्यायाधीश ने नये कार्यालयों के खुलने पर अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के आधे जिलों में विधिक सहायता एवं डिफेंस परामर्श प्रणाली कार्य कर रही है और लक्ष्य शत-प्रतिशत हासिल करने का है। उन्होंने कहा कि यह प्रणाली पायलट आधार पर देश में नासिक तथा महाराष्ट्र में लागू की गई थी और इसकी सौ फीसदी सफलता मिलने पर प्रणाली को देशभर में लागू करने का लक्ष्य है।

जिला न्यायालय नाहन के जिला एवं सत्र न्यायाधीश राकेश कुमार चैधरी, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सदस्य सचिव प्रेम पाल रांटा सहित जिला न्यायालय के समस्त न्यायाधीश तथा जिला बार एसोसियेशन के सदस्य इस अवसर पर उपस्थित रहे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version