आखिरी गेंद पर भुवनेश्वर ने पलटा मैच, रोमांचक मैच में हैदराबाद ने राजस्थान को 1 रन से हराया

नाहन : राजीव गांधी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच एक बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। आखिरी गेंद पर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रॉवमैन पावेल का विकेट चटकाकर अपनी टीम को 1 रन से जीत दिला दी है।

पहले बैटिंग करने उतरी हैदराबाद की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल पाई। लेकिन, फिर तीसरे विकेट के लिए ट्रेविस हेड और नितिश रैड्डी के बीच 96 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को तोड़ते हुए आवेश खान ने ट्रेविस हेड को 58(44) को आउट कर राजस्थान की वापसी कराई। आखिर में नितिश रेड्डी और हेनरिक क्लासेन 42 गेंदों पर 3 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 76 रन बनाकर लौटे, तो वहीं क्लासेन ने 19 गेंदों पर 3 चौकों और 3 चौकों के साथ 42 रन बनाए। इस तरह हैदराबाद ने 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 201 रन बोर्ड पर लगा दिए।

sunriser haidrabad 1

बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम को शुरुआत अच्छी नहीं मिल पाई थी। लेकिन, तीसरे विकेट के लिए यशस्वी जायसवाल और रियान पराग ने 134 रनों की साझेदारी निभाते हुए मैच में राजस्थान को वापसी दिला दी। यशस्वी 40 गेंद पर 67 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के लगाए. वहीं, फिर रियान पराग भी 49 गेंदों पर 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 77 रन की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हो गए। पारी के 19वें ओवर में पैट कमिस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच में हैदराबाद की वापसी करवाई। और पारी की आखिरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने रॉवमैन पावेल को 27(15) पर आउट कर मैच को पलट दिया और हैदराबाद ने 1 रन से रोमांचक जीत दर्ज कर। हैदराबाद की और से भुवनेश्वर ने 3 और कमिस ने 2 विकेट लिए।

राजस्थान 16 अंकों के साथ शीर्ष पर मौजूद है। वहीँ दूसरी ओर, हैदराबाद की टीम 12 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष 4 में पहुंच गई है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पांचवें स्थान पर खिसक गई है।