कांगड़ा घाटी ग्रीष्मोत्सव 4 से 6 जून तकः उपायुक्त

धर्मशाला: कांगड़ा घाटी ग्रीष्मोत्सव-2010 इस वर्ष 4 जून से 6 जून, 2010 तक धर्मशाला के ऐतिहासिक पुलिस मैदान में बडे़ हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा। यह जानकारी उपायुक्त कांगड़ा एवं अध्यक्ष कांगड़ा घाटी ग्रीष्मोत्सव समिति, आरएस गुप्ता ने आज यहां उत्सव के आयोजन के लिए बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उपायुक्त ने बताया कि इस तीन दिवसीय उत्सव को आकर्षक बनाने के लिए इसे एक मेले का स्वरूप दिया जायेगा ताकि सैलानियों के अतिरिक्त ग्रामीण क्षेत्रों के लोग भी इस उत्सव का भरपूर आनन्द ले सकें। उन्होंने कहा कि इस वर्ष सांस्कृतिक संध्याओं का आगाज स्थानीय स्कूली बच्चों के कार्यक्रमों से आरम्भ किया जायेगा ताकि स्थानीय स्कूलों की भी भागीदारी सुनिश्चित बन सके। उन्होंने कहा कि इस वर्ष सभी कार्यक्रम मेला मैदान में ही आयोजित होंगे ताकि लोग इस उत्सव के दौरान दिन में भी विभिन्न कार्यक्रमों का भरपूर आनन्द उठा सकें।

श्री गुप्ता ने कहा कि इस वर्ष प्रथम बार उत्सव में खेलों को भी शामिल किया जाएगा जिसमें बैडमिंटन, टेबल टैनिस के अतिरिक्त मैराथन दौड़ का भी पुलिस अधीक्षक, कांगड़ा की अध्यक्षता में आयोजन किया जाएगा जिसमें किसी राष्ट्रीय स्तर के विषय को लेकर इस मैराथन दौड़ करवाई जाएगी जिसमें सभी नागरिकों को प्रतिभागी बनाया जायेगा।

उपायुक्त ने जानकारी दी कि इस उत्सव में बेबी शो, डॉग शो, फलावर शो के अतिरिक्त फूड फैस्टीवल इत्यादि का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस उत्सव में प्रदेश के विभिन्न जिलों से लोक नर्तक दलों को भी आमंत्रित किया जाएगा ताकि इस क्षेत्र के लोगों को विभिन्न जिलों की संस्कृति के बारे जानकारी मिल सके। इसके अतिरिक्त फिल्मी दुनिया से भी किसी मशहूर कलाकार को आमंत्रित करने पर विचार किया जायेगा।

बैठक में पुलिस अधीक्षक, डा0 अतुल फुलझेले, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी संदीप कुमार, सहायक आयुक्त एमएल शर्मा के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।

Demo