क्रिकेट अतिथियों की सुविधाओं हेतू सभी आवश्यक प्रबन्धन कार्य प्रगति पर

ज्वालामुखी: उद्योग मंत्री किशन कपूर ने बताया कि प्रदेश के इतिहास में यह पहला अवसर है कि धर्मशाला क्रिकेट जगत में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी विशेष पहचान बनाने जा रहा है, जोकि प्रदेश के लोगों के लिये एक गौरव का विषय है तथा इन मैचों को देखने के लिये देश विदेश से जो दर्शक आएंगे, वह क्रिकेट मैच के अतिरिक्त धर्मशाला के प्राकृतिक नैसर्गिक छटा का भी भरपूर आनन्द ले पाएंगे।

किशन कपूर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश अतिथ्य सत्कार में पूरे विश्व में अपनी अलग पहचान बनाये हुये है तथा धर्मशाला की पावन धरा पर आने वाले सभी अतिथियों की सुविधाओं हेतू सभी आवश्यक प्रबन्धन कार्य प्रगति पर हैं।

उन्होंने बताया कि वाहनों को खड़ा करने हेतू तीन पार्किंग स्थल चिन्हित किये गये हैं, जिसमें पुलिस मैदान, साई होस्टल और दाड़ी मेला मैदान शामिल हैं। धर्मशाला शहर में यातायात को सुव्यवस्थित करने के दृष्टिगत जिला के विभिन्न स्थानों से परिवहन निगम एवं एचपीसीए की बसें लगाई जाएंगी जोकि मैकलोडगंज, योल, डाड, कांगड़ा, दाड़ी इत्यादि क्षेत्रों से धर्मशाला के लिए सवारियों को लाने व ले जाने का कार्य करेगी। इसके अतिरिक्त पालमपुर, शाहपुर, देहरा, कांगड़ा, नगरोटा इत्यादि क्षेत्रों से मैच के दौरान विशेष बसें भी चलाई जाएंगी ताकि लोगों को कोई असुविधा न हो।

उद्योग मंत्री ने बताया कि आईपीएल मैचों के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी ताकि कोई अप्रिय घटना न घट सके। कपूर ने बताया कि मैच के दौरान कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए धर्मशाला को छ: सैक्टरों में बांटा जाएगा जिसके प्रत्येक सैक्टर में एक मैजिस्ट्रेट को तैनात किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सुरक्षा की दृष्टि से धर्मशाला में 1500 से अधिक सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जाएगा जिनके द्वारा शहर में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के साथ-साथ वाहनों की आवाजाही को भी सुनिश्चित किया जाएगा।

Demo