गुरुकुल स्कूल में मिला ‘इको क्लब’ स्कूलों को सम्मान

सोलन : आज गुरुकुल इंटरनेशनल सीनियर सेकंडरी स्कूल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें डीडीएचई ने सर्वश्रेष्ठ पर्यावरण क्लब, ग्रीन स्कूलों के के साथ – साथ कुछ स्कूलों को सम्मानित किया। इसमें ग्रीन स्कूल कार्यक्रम और विप्रो अर्थियन कार्यक्रम में जिला सोलन को गौरव दिलाया है। साथ ही श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों, जिन्होंने पेंटिंग्स और सलोगन लेखन प्रस्तुत किए हैं, को भी सम्मानित किया गया।

समारोह में उप जिला शिक्षा अधिकारी सोलन राज कुमार पराशर, विशिष्ट अतिथि अमरीश शर्मा जिला विज्ञान समन्वयक , इको विज्ञान फाउंडेशन से आशीष और श्रीश्रेय, ‘अर्थ जस्ट इको सिस्टम’ से अभिषेक, मनीषा और श्रुति, एवं विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य , अध्यापकों तथा विजेता छात्रों ने भाग लिया। सभी गणमान्य व्यक्तियों का विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. लखविंदर अरोड़ा द्वारा हरे पौधे भेंट कर स्वागत किया गया।

gurukul school solan

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन से हुई, जिसके बाद गणेश वंदना और पर्यावरण जागरूकता पर आधारित नृत्य प्रस्तुत किया गया, जिसमें छात्रों ने प्रदूषण के पर्यावरण पर प्रभावों को दर्शाया। स्कूल के विज्ञान विभाग की तरफ से एक प्रदर्शनी ‘स्काई फेयर’ भी लगाई।