पं. जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चंबा को सदर पवन नैयर ने 20 ऑक्सीजन रेगुलेटर किए भेंट 

चंबा: सदर विधायक पवन नैयर ने आज उपायुक्त चंबा डीसी राणा के माध्यम से पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज चंबा डीसीएच के लिए अपने निजी अंशदान से 20 ऑक्सीजन रेगुलेटर प्रदान किए। उन्होंने बताया कि डेडीकेटेड कोविड- हॉस्पिटल में चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता को सुनिश्चित बनाने के लिए हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है ताकि किसी भी प्रकार से रोगियों को इलाज के दौरान असुविधा ना हो।

उन्होंने लोगों से भी आग्रह किया कि इस वैश्विक महामारी के दौरान जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए आगे आएं और इन पुनीत कार्य में अपनी सहभागिता भी सुनिश्चित बनाएं। इस दौरान उन्होंने गुरुद्वारा प्रबंधक समिति को भी 5 ऑक्सीजन रेगुलेटर तथा पुलिस विभाग सदर थाना के लिए भी पांच ऑक्सीजन रेगुलेटर प्रदान किए। पुलिस विभाग सदर थाना चंबा के सब इंस्पेक्टर अर्जुन सिंह ने तथा गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के पदाधिकारी राजू ग्रोवर ने सदर विधायक पवन नैयर का ऑक्सीजन रेगुलेटर उपलब्ध करवाने के लिए विशेष रूप से आभार व्यक्त किया।

सदर विधायक पवन नैयर ने बताया कि पर्यटन स्थल खजियार झील से गाद निकालने के कार्य के लिए 40 लाख रुपए की धनराशि स्वीकृत की गई है और झील से गाद निकालने का कार्य भी आरंभ कर दिया गया है। जिसकी प्रभावी तौर पर निगरानी करने के लिए वन्य प्राणी विभाग को जिम्मा सौंपा गया है। विशेषज्ञों की राय के अनुसार झील से गाद निकालने का कार्य मैनुअल तौर पर किया जा रहा है ताकि झील के मौलिक स्वरूप को कोई नुकसान ना पहुंचे।

झील के सिकुड़ते  आकार वह इसके अस्तित्व को बचाने के लिए वैज्ञानिक तरीके से गाद निकालने के कार्य को अंजाम दिया जा रहा है ।
उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह खजियार के सौंदर्यीकरण के लिए 35 लाख की धनराशि व्यय की गई है । विश्राम गृह स्ट्रीट लाइटें व अन्य सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाएं जुटाई गई है। इस अवसर पर हर्ष सहगल उपाध्यक्ष भाजपा मंडल चंबा, धीरज वड़ियाल प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, तरुण विजय मंडल कार्यकारिणी सदस्य, राजू ग्रोवर सचिव भाजपा मंडल चंबा  मौजूद रहे।