जिला परिषद् बनाएगी 58 लाख से मार्किटिंग कॉम्पलैक्स: बागी

धर्मशाला: जिला परिषद् कांगड़ा द्वारा धर्मशाला में 58 लाख रूपये की लागत से दुकानों का निर्माण किया जा रहा है तथा प्रथम चरण में 20 लाख रूपये की राशि से निर्माण कार्य आरम्भ कर दिया गया है। यह जानकारी वीरवार को धर्मशाला में जिला परिषद् की त्रैमासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला परिषद् अध्यक्ष देस राज बागी ने दी।

उन्होंने गत बैठक में सदस्यों द्वारा उठाये गये विभिन्न मुद्दों बारे जानकारी देते हुए बताया कि परिषद् द्वारा मनरेगा के अन्तर्गत जो शैल्फ पंचायतों को स्वीकृत करके भेजे गये थे, उनमें से अधिकांश शैल्फ पूर्ण हो चुके हैं। इसके अतिरिक्त जिला में स्वास्थ्य सेवाओं के सम्बन्ध में बताया कि जिला में स्वास्थ्य सेवाओं में काफी सुधार लाया गया है और यह क्रम भविष्य में भी जारी रहेगा। स्वास्थ्य संस्थानों में रिक्त पड़े पदों को सरकार द्वारा चरणबद्घ तरीके से भरा जा रहा है।

श्री बागी ने परिषद् के सभी सदस्यों को कहा कि सम्बन्धित क्षेत्र में सरकार द्वारा चलाई जा रही राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना तथा अन्य समाज कल्याण योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार करें ताकि सभी पात्र व्यक्तियों तक इन योजनओं का लाभ पहुंच सके। उन्होंने कहा कि सभी बीपीएल परिवारों को स्वास्थ्य स्मार्ट कार्ड बनाने के लिये प्रेरित करें।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त कांगड़ा संदीप भटनागर, उपाध्यक्ष जिला परिषद् उर्मिल, जिला के वरिष्ठ अधिकारियों सहित परिषद् के सदस्यों ने भाग लिया।