Hills Post

नाहन में प्रेस से मिलिए कार्यक्रम आयोजित

नाहन: सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के संयुक्त निदेशक जगवीर सिंघा ने पत्रकारों का आहवान किया कि वे वर्तमान सरकार की तीन वर्षों की गौरवमयी उपलब्धियों को आम जनता तक पहुंचाने में विभाग के साथ सहयोग करें। सिंघा जि़ला लोक सम्पर्क अधिकारी के कार्यालय में सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा हिमाचल के अस्तित्व के 40 वर्ष पूरे होने तथा तीन वर्ष की उपलब्धियों को लेकर सरकार द्वारा प्राप्त की गई उपलब्धियों को आम जनता तक पहुंचाने के लिए चलाए जा रहे विशेष प्रचार अभियान के तहत् प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में पत्रकारों से रू-ब-रू हो रहे थे। उन्होंने बताया कि विभाग तथा मीडिया लोकतंत्र में सरकार की योजनाओं को आम जनता तक पहुंचने में सक्रिय कड़ी का काम करता है।

वर्तमान समय की हाईटैक तकनीकी में मीडिया का कर्तव्य और भी बढ़ जाता है क्योंकि किसी भी योजना को आम जनता तक पहुंचाने में बहुत कम समय लगता है। इस अवसर पर गीत एवं नाट्य प्रभाग के प्रभारी मेला राम शर्मा ने बताया कि राज्य में 70 नाट्य दल विशेष प्रचार अभियान में पारम्परिक गीत संगीत एवं नुक्कड् नाटक के माध्यम से सरकार योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने में लगे हुए हैं। इस अवसर पर जि़ला मुख्यालय के प्रिंट तथा इलैक्ट्रानिक मीडिया के पत्रकारों के अलावा जि़ला लोक सम्पर्क अधिकारी उत्तम कुमार तथा कार्यालय के समस्त कर्मचारी उपस्थित थे। इस दौरान सूचना एवं जनसंपर्क विभाग शिमला के सौजन्य से सरस्वती कला मंच राजगढ़ के कलाकारों ने शनिवार को ददाहू में सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। कार्यक्रम में लोगों को प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जनकल्याणकारी योजनाओं व उपलब्धियों के बारे में जागरुक किया गया।

दल के प्रभारी सुशील भृगु ने बताया कि रेणुका व पांवटा विस क्षेत्रों में इस प्रकार के 5-5 कार्यक्रम पेश कर लोगों को जागरुक किया जा रहा है। कलाकारों ने इस दौरान लोको री खातिर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति प्रदान कर समाजिक सुरक्षा पेंशन में सरकार के योगदान की सराहना की। साथ ही कुंए तो लाया मेरी बांठिने चांदी रा छल्ला आदि लोक गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किया। इस मौके पर कलाकार विजेंद्र सिंह, राजपाल ठाकुर, रविकांत, विरेंद्र, विद्यादत्त, सुभाष, किरन व मंजू आदि ने रंगारंग प्रस्तुतियां प्रदान की।

Demo