Demo

Hills Post

नौहराधार पुलिस चौकी को संगड़ाह पुलिस थाने से जोड़ा जाएगा

संगड़ाह: सिरमौर जिले के नोहराधार में स्थापित पुलिस चौकी को पुलिस थाना संगड़ाह से जोड़ा जाएगा ताकि क्षेत्र के लोगों को बेहतर कानून-व्यवस्था उपलब्ध हो सके। यह जानकारी मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने आज संगड़ाह में 101.27 लाख रुपये की लागत से निर्मित पुलिस थाना भवन और स्टॉफ क्वाटर्स का लोकार्पण करने के उपरांत एक जनसभा को संबोधित करते हुए दी।

मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के लोगों का आह्वान किया कि बेहतर कानून- व्यवस्था बनाए रखने में अपना पूरा सहयोग दें। उन्होंने कहा कि लोगों को कृषि संबंधी विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आगे आना चाहिए, जिसके लिए न्युनतम ब्याज दरों पर ऋण सुविधा उपलब्ध करवायी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बांस के पॉलीहाउस बनाने पर सरकार आई.आर.डी.पी परिवारों को 90 प्रतिशत तथा अन्यों को 80 प्रतिशत अनुदान की सुविधा प्रदान कर रही है।

प्रो. धूमल ने कहा कि लोगों की जान-माल की सुरक्षा प्रदेश सरकार का प्रमुख उत्तरदायित्त्व है। उन्होंने कहा कि अपने पिछले कार्यकाल में भी प्रदेश सरकार ने पुलिस थानों की मुरम्मत व रख-रखाव को विशेष प्राथमिकता प्रदान की थी, क्योंकि इन थानों में न केवल महत्वपूर्ण दस्तावेज़ रखे जाते हैं बल्कि अपराधियों को भी इनमें तालाबंद रखा जाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रयासरत है कि लोगों को घर-द्वार पर बेहतर कानून-व्यवस्था उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि जन शिकायतों का निपटारा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल है और विभिन्न स्तरों पर ‘खुला दरबार’ का आयोजन कर संबंधित अधिकारियांे को पीड़ित लोगों को त्वरित न्याय दिलवाने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रो. धूमल ने कहा कि सिरमौर जिला का विकास सरकार के प्राथमिकता है। उन्होंने आश्वासन दिया कि विकास के मामले में इस जिले को शेष राज्य के समकक्ष लाया जाएगा।