पठानकोट के ममून कैंट के पास बड़ा हादसा: एचआरटीसी की बस पलटी, 1 की मौत, 16 घायल

चम्बा : पठानकोट के ममून कैंट के पास आज सुबह करीब 3 बजे एक दर्दनाक सड़क हादसा पेश आया , जिसमें चंबा से अमृतसर जा रही हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस बस में 41 सवारियां मौजूद थीं। हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 16 लोग घायल हो गए। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें तुरंत नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया गया।

जानकारी के अनुसार बस चंबा से अमृतसर के लिए रवाना हुई थी। यात्रा के दौरान बस अनियंत्रित हो गई और सड़क पर पलट गई। हादसे के कारणों का हालांकि अब तक स्पष्ट रूप से पता नहीं चल पाया है, लेकिन अनियंत्रण होना मुख्य कारण माना जा रहा है।

hrtc bus acident chamba

इस हादसे में एक व्यक्ति की दुखद मौत हो गई। 16 अन्य लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कुछ गंभीर रूप से चोटिल हुए हैं। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। हादसे के तुरंत बाद प्रशासन और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और राहत-बचाव कार्य में जुट गए। घायल यात्रियों को अन्य वाहनों के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया। प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

एचआरटीसी के रीजनल मैनेजर (आरएम) शुगल सिंह ने हादसे की पुष्टि की और कहा कि प्रशासन इस हादसे की पूरी तरह से जांच कर रहा है। सवारियों की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

प्रशासन ने दुर्घटनाग्रस्त बस को हटाकर यातायात को सुचारू रूप से चालू कर दिया है। बचाव कार्य के बाद, यात्रियों को दूसरी बस में बिठाकर उनके गंतव्य तक भेजा गया है।