पुलिस ने सैंज घाटी में अफीम के 21 हजार पौधों को किया नष्ट

कुल्लू : ज़िले की सैंज घाटी के रोट (धारा) गांव में अफीम की खेती करने पर दो व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस दौरान पुलिस ने 21 हजार अफीम के पौधों को नष्ट किया है।

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि सैंज के रोट गांव से अपर धारा में टीम जब गश्त व भांग तथा अफीम के पौधों की खेती की चेकिंग कर रही थी तो इस दौरान गुरूदयाल पुत्र हीरा लाल निवासी रोट डाकघर भ्रैहण उप तहसील सैंज, जिला कुल्लू के मकान के आसपास 7 खेतों में अफीम के पौधों की खेती की गई, अफीम के पौधो में फूल व डोडे लगे हुए थे। विजाई की हुई अफीम के पौधों की गिनती करने पर 16,500 अफीम के पाये गए सातों खेतों के फोटोग्राफ लिए गए और पौधे नष्ट किए गए।

इसके साथ ही यहां गुरदयाल के घर से आगे करीब 100 मीटर की दूरी पर अपर की ओर दीना नाथ पुत्र हुक्म राम गांव धारा डाकघर भ्रैहण उप तहसील सैंज जिला कुल्लू ने भी अपने सेब के बगीचे में तीन खेतों में अफीम के पौधों की खेती की हुई थी अफीम के पौधों की गिनती की गई तो 4500 अफीम के पौधे जिनमें फूल व डोडे लगे हुए थे। दोनों मामले में राजस्व विभाग द्वारा निशानदेही करवाई जानी वांछित है ताकि नियमानुसार कानूनी प्रक्रिया पूर्ण की जा सके। बहरहाल पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट की धारा 18 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।