प्रबन्धन विकास कार्यक्रम पर कार्यशाला 17 से 19 जून तक धर्मशाला में

धर्मशाला: शिक्षा एवं आर्थिक विकास समिति नई दिल्ली के तत्वावधान में 17 से 19 जून, 2010 तक धर्मशाला में प्रबन्धन विकास कार्यक्रम पर एक कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है जिसमें 28 राष्ट्रों के प्रतिभागी भाग लेंगे, जोकि भारत सरकार के योजना आयोग के स्वायत्त निकाय की व्यवहारिक मानवशक्ति संसाधन संस्थान नई दिल्ली में मानव संसाधन योजना एवं प्रबन्धन पर स्नातकोत्तर कक्षा के विद्यार्थी हैं।

यह जानकारी देते हुए केन्द्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश के सम्पर्क अधिकारी विवेक सूद ने बताया कि इस तीन दिवसीय कार्यशाला में हिमाचल प्रदेश केन्द्रीय विश्वविद्यालय द्वारा फैकल्टी एवं अन्य सेवाएं प्रदान की जाएंगी तथा इस कार्यशाला का शुभारंभ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. फरकान कमर द्वारा किया जाएगा और इनके द्वारा सभी प्रतिभागियों के साथ सम्बन्धित विषय पर चर्चा भी करेंगे। इसके अतिरिक्त प्रतिभागियों के साथ सम्बन्धित विषय पर प्रो. जीडी शर्मा पूर्व सचिव यूजीसी, प्रो. एमएम पंत पूर्व पीवीसी इग्नो, डॉ. टीएस शेख पूर्व कार्यकारी निदेशक, राष्ट्रीय उड्डयन प्रबन्धन एवं अनुसंधान संस्थान एवं प्रो. योगेन्द्र वर्मा ओसीडी केन्द्रीय विश्वविद्यालय द्वारा गहनता से विशेष चर्चा की जाएगी।

उन्होंने बताया कि इस कार्यशाला में प्रतिभागी इस विषय पर अपने राष्ट्र से सम्बन्धित अनुभवों को भी सांझा करेंगे। इसके अतिरिक्त विभिन्न देशों से आए प्रतिभागियों को हिमाचल प्रदेश की समृद्ध संस्कृति और सभ्यता के बारे में भी जानकारी दी जाएगी तथा जिला कांगड़ा के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों का भ्रमण भी करवाया जाएगा।