बलैकी की हत्या मामले में अपराधी को पकडने के लिये हिमाचल पुलिस इंटरपोल से मदद मांगी

ज्वालामुखी: हिमाचल पुलिस ने ब्रितानी चैरिटी कार्यकर्ता माईकल बलैकी की हत्या के वाछिंत अपराधी को पकडने के लिये इंटरपोल से मदद मांगी है। हिमाचल पुलिस को सूत्रों से मिली जानकारी व खोजबीन से पता चला है कि मामले का प्रमुख आरोपी पवन भारद्घाज इस समय स्काटलैंड में छिपा है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उसे वापिस भारत लाने के लिये औपचारिक आवेदन इंटरपोल को कर दिया गया है। लिहाजा उसके आते ही जांच गति पकडेगी।

इससे पहले प्रदेश पुलिस डी. जी. पी. डी. एस. मन्हास ने इस संवाददाता से बातचीत में माना कि इस मामले में प्रारंभ में पुलिस जांच में कोताही बरती गई। बकौल उनके मामले की जांच व जुटाये गये सबूतों के आधार पर हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि पवन से पूछताछ जरूरी है।

माइ्रकल बलैकी की मौत के पीछे क्या कारण रहे होगें इसका पता तो जांच के बाद ही पता चल पायेगा। लेकिन तमाम मामले पर नजर दौडाई जाये तो पुलिस ने प्रारंभिाक जांच में ही सबूतों को जुटाने में कोताही बरती। जिससे हत्यारा आज तक पकड में नहीं आ पाया। हालांकि ब्रिटिश मिडिया के दवाब में उन दिनों इस वारदात की जांच के लिये स्काटलैंड यार्ड की टीम तक भारत आयी थी। व उसने मेक्लोडगंज की वादियों में गहन छानबीन की थी। लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा था। बतातें हैं कि यहीं से पवन व बलैकी के रिशतों में खटपट शुरू हो गई। इस बीच जांच कर रहे डी एस पी दिनेश शर्मा ने बताया कि अब तक बारह लोगों से पूछताछ की जा चुकी है।