बांग्लादेश टाइगर्स ने जेआई मराठा को 4 विकेट से धूल चटाई

सिरसा(रविंद्र सिंह) जननायक चौधरी देवीलाल विद्यापीठ में चल रही टी-20 क्रिकेट लीग टूर्नामेंट में मंगलवार को अपरहन हुए दूसरे मैच में बांग्लादेश टाइगर्स ने जेआई मराठा को 4 विकेट से पराजित कर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल की। इसके साथ ही कल सिरसा सिजलरस के हाथों मिली हार से उबर गई। मराठा के 152 रन के जवाब में बांगलादेश की टीम ने एक गेंद शेष रहते छह विकेट खोकर लक्ष्य तक पहुंच गई।

आज प्रतियोगिता के दूसरे मैच में जेआई मराठा टीम के कप्तान रोहित राणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया पर उनका यह निर्णय उन पर भारी पड़ा। मराठा टीम की ओर से विशांत मोरे व मोहसिन डोडिया ने टीम की शुरुआत की। टीम के ओपनर कुछ खास नहीं कर सके। बांग्लादेश टाइगर्स के कप्तान मोहम्मद रियाज ताल्लुकदार ने डोडिया को शून्य पर ही पैवेलियन भिजवाया जबकि विशांत मोरे 10 रन के स्कोर पर मोहम्मद जकारिया मसूद ने पैवेलियन की राह दिखाई। इन दोनों ओपनर्स के बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरे मराठा टीम के बल्लेबाजों रोहित राणे व विशाल भिलारे ने कुछ हद तक टीम की स्थिति को संकट से उभारा। कप्तान रोहित राणे ने 17 गेंदों में 20 रन बनाए जिसमें 3 चौके शामिल थे। उन्हें सौम्या सरकार ने पगबाधा आउट किया। वहीं दूसरे बल्लेबाज विशाल भिलारे ने 44 गेंदों में तेज तर्रार 53 रनों का योगदान दिया। इस पारी में उन्होंने 6 चौके व 1 छक्का जड़ा। उन्हें मोहम्मद रियाज ताल्लुकदार ने आउट किया। उसके बाद पारी संभालने आए अर्पित विस्वदा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 39 गेंदों में 56 रनों का योगदान दिया और अपनी टीम को सुरक्षित स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की। उन्हें मोहम्मद फुरकान ने पैवेलियन भेजा। पुछल्ले बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और उनमें अमित पाटिल 1, अनंत तामवेकर 2, दीपक शिमलाकर 0 व शिवराज देशमुख 1 रन ही बना सके। जेआई मराठा की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 152 रन बनाकर विरोधी टीम के लिए 153 रनों का लक्ष्य रखा। बांग्लादेश टाइगर्स की ओर से सबसे सफल गेंदबाज मोहम्मद रियाज ताल्लुकदार रहे जिन्होंने 4 ओवरों में 25 रन देकर 3 विकेट झटके। मोहम्मद फुरकान ने 3 ओवरों में 15 रन देकर 2 विकेट और सौम्या सरकार व मोहम्मद जकारिया मसूद ने क्रमश: एक एक विकेट लिया।

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टाइगर्स की टीम के प्रारंभिक बल्लेबाज सौम्या सरकार विशाल भिलारे ने 10 रन के निजी योग पर पैवेलियन भेजा। दूसरे छोर पर खड़े मोहम्मद जैसमुद्दीन ने 27 रन बनाए जिसमें 4 चौके शामिल थे। उन्हें अक्षय दारेकर ने पैवेलियन की राह दिखाई। आसिफ अहमद और मोहम्मद अनामुल हक ने कुछ हद तक पारी को संभाला। अनामुल हक ने 38 गेंदों में 43 रन बनाए जिसमें 3 चौके व 1 छक्का शामिल था। वहीं दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे आसिफ अहमद 13 रनों के निजी योग पर रन आउट हो गए। बल्लेबाज मोहम्मद इनामुल हुसैन ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाना आरंभ किया। उनके साथ लिट्टन कुमार दास ने बढिय़ा बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए मैदान के चारों ओर कुछ दर्शनीय शॉट्स खेले। लिट्टन कुमार दास ने 32 गेंदों में 38 रन बनाए जिसमें 2 चौके व 1 छक्का शामिल था। उन्हें मराठा गेंदबाज अर्पित वस्वदा ने आउट किया जबकि दूसरे बल्लेबाज मोहम्मद इनामुल हुसैन 14 रनों के स्कोर पर रन आउट हो गए। मोहम्मद जिल्लुर रहमान 6 रनों पर नाबाद रहे। बांग्लादेश टाइगर्स ने 19.5 गेंदों में ही 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाकर जीत हासिल की। जेआई मराठा की ओर से गेंदबाज अर्पित वस्वदा ने 1.5 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि अक्षय दारेकर व विशाल भिलारे को क्रमश: एक-एक विकेट मिला। इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए बांग्लादेश टाइगर्स के बल्लेबाज मोहम्मद अनामुल हक को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। उन्हें यह पुरस्कार भारतीय वायुसेना सिरसा स्टेशन के इंचार्ज ग्रुप कैप्टन अनिल सभ्रवाल ने प्रदान किया। उनके साथ इस अवसर पर जेसीडीएनसीए के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला, डॉ. राजेंद्र सिंह टाडा व डॉ. जयप्रकाश हुड्डा मौजूद थे।