बिलासपुर : चोरी मामले में PO सेल से दबोचा उद्घोषित अपराधी

बिलासपुर: जानकारी के अनुसार घागस के पास दुकानदारी करने वाले भराथू निवासी सदाराम की दुकान के आगे खड़ी पिकअप जीप के टायर 28 जून 2009 को 2 लोगों ने चुरा लिए थे। उस समय सदाराम दुकान की छत पर सो रहा था। आवाज सुनाई देने पर वह नीचे उतरा। तब तक चोर पंजाब की एक गाड़ी में टायर रखकर वहां से भागने की तैयारी में थे। सदाराम को देखकर दोनों पैदल ही घाघस की ओर भाग निकले।

घाघस पुल पर गश्त पर तैनात पुलिस कर्मियों ने एक व्यक्ति को पहले ही पकड़ लिया था, जबकि दूसरे को सदाराम ने एक बस चालक की मदद से धर दबोचा। उन्होंने अपना परिचय पंजाब के बङ्क्षठडा निवासी सुखदेव उर्फ सुक्खा तथा त्रिलोक के रूप में दिया। उनके पास से लगभग 20 हजार रुपए कीमत के टायर रिम व ट्यूब बरामद किए गए।


पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई पूरी करने के बाद अदालत में चालान पेश किया। जमानत मिलने के बाद वे अदालत में पेश नहीं हुए। उन्हें कई वारंट व नोटिस भी जारी हुए, लेकिन वे नहीं आए। इस पर अदालत ने 7 जून 2017 को उन्हें उद्घोषित अपराधी करार दे दिया। पी.ओ. सेल की टीम लंबे समय से उनकी तलाश कर रही थी। गत मंगलवार शाम पी.ओ. सेल के इंचार्ज दौलतराम की अगुवाई में राकेश व रङ्क्षवद्र ने सुखदेव उर्फ सुक्खा को लुधियाना के समराला चौक से गिरफ्तार कर लिया।