महेन्द्र सिंह ठाकुर ने धर्मपुर क्षेत्र में 2.50 करोड़ के उद्घाटन किए

धर्मपुर: जलशक्ति, बागवानी, राजस्व एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्रांम पंचायत भूर में झंगी खड्ड पर 2 करोड़ रुपए की लागत से बने लगभग 61 मीटर स्पैन पुल व 50 लाख रूपए की लागत से बनी 3 कि.मी. मढ़ी, सलौण, झंगी वाया चकडोह सड़क का उद्घाटन किया। साथ ही उन्होंने सामुदायिक भवन सलौण (मढ़ी) का शिलान्यास भी किया।
इस मौके पर जनसमूह को सम्बोधित करते हुए महेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि इय पुल के बन जाने से 3 पंचायतों के गांवों को इसका लाभ मिलेगा, साथ ही सड़क बन जाने से धलारा, बिंगा, भूर, कमलाह पंचायतों को लोग भी लाभान्वित होंगे ।

thakurm

उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत भूर में पर्वतधारा योजना के तहत 8.50 करोड़ की लागत से लहसनी खड्ड व डुग्गा नाला में दो बांध बनाने के साथ-साथ प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में 32 करोड़ की उठाऊ सिंचाई योजना भी स्वीकृत हुई है, जिसका शिलान्यास जल्द ही किया जाएगा। इस योजना से प्रत्येक खेत को सिंचाई की सुविधा उपलब्ध होगी।
उन्होंने धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के झंगी, भूर व सलौण में लोगों की समस्याओं को भी सुना तथा उनका मौके पर समाधान किया। शेष समस्याओं के शीघ्र निपटारे के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए।

महेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में वर्तमान सरकार द्वारा साढे चार वर्षों में धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक वर्ग का बिना भेदभाव से एक समान विकास किया गया है तथा मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं । जनसमस्याओं का ईमानदारी के साथ समाधान करने का प्रयास किया गया है, जिससे क्षेत्र का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित हुआ है।
उन्होंने बागवानी से किसानों की आर्थिकी को सुदृढ़ बनाने के लिए एच पी शिवा परियोजना को अपनाने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि प्रदेश के निचले क्षेत्रों की यह परियोजना बागवानी के नए द्वार खोल रही है साथ ही शिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए घर बैठे स्वरोजगार का भी एक अहम जरिया साबित हो रहा है।

महेंद्र सिंह ठाकुर ने क्षेत्र की जनता से धर्मपुर की विकास यात्रा में साथ मिलकर चलने का आह्वान किया ताकि यहां के विकास कार्यों को न केवल आगे बढ़ाया जा सके, बल्कि एक नया मुकाम दिया जा सके । इस अवसर पर प्रधान विपिन कुमार, उप प्रधान हरनाम सिंह, मेम्बर कृष्णी देवी , बी डी ओ बालम राम, अधीक्षण अभियंन्ता लोक निर्माण विभाग विजय चौधरी, अधिशाषी अभियन्ता जलशक्ति राकेश पराशर, क्षेत्रीय प्रबन्धक एचआरटीसी नरेन्द्र शर्मा, एसएमएस बागबानी रमेश ठुकराल, पार्टी पदाधिकारी एवं सदस्य, पंचायती राज संस्थान के पदाधिकारियों, विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित कई गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।