युवती ने प्रेमी पर लगाया रेप का आरोप

चंडीगढ: हरियाणा के सिरसा में 26 अगस्त से घर से लापता हुई गांव मोचीवाली की रहने वाली युवती ने अपने प्रेमी पर मना करने के बावजूद शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया है। युवक उसे घर से शादी का झांसा देकर भगा ले गया था। गुरुवार रात को इस युवती और आरोपी युवक को गुजरात से सिरसा लाया गया और शुक्रवार को न्यायिक दंडाधिकारी के सामने पेश किया। सिरसाा मजिस्ट्रेट के सामने युवती ने अपने बयान में युवक पर रेप करने का आरोप लगाया। युवती के इस बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी पर दफा 366, 376 के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया और युवती का सिविल अस्पताल मेडिकल कराया गया।

आने-जाने में शुरू हुआ प्रेम

गांव मोचीवाली के रहने वाले भूप सिंह के पुरखों के बहीभाट का हिसाब किताब राजस्थान के अहोर क्षेत्र के रहने वाले ताराचंद रखते हैं। ताराचंद के साथ कभी कभार उसका बाइस साल का बेटा अजीत भी मोचीवाली आ जाया करता था। इसी आवाजाही के बीच अजीत और भूप सिंह के अठारह साल की बेटी अनीता (काल्पनिक नाम) के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। 26 अगस्त की रात को वह अपने घर से मोचीवाली आया और युवती को भगा ले गया। अनीता के गायब होने की सूचना मिलने पर उसके घरवालों ने उसकी खोजबीन शुरू की, इसी बीच उन्हें जानकारी मिली कि अजीत और अनीता गुजरात के सूरत शहर में रुके हुए हैं। इस सूचना पर अनीता के परिजन सूरत पहुंचे और दोनों को पकड़ कर सिरसा ले आए। सिरसा आते ही युवती के परिजन दोनों को साथ लेकर थाना डिंग पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी दी। इस पर पुलिस ने लड़की को अदालत में पेश करने का निर्णय लिया।

मजिस्ट्रेट के सामने जड़े प्रेमी पर आरोप

थाना डिंग पुलिस के एएसआई शमशेर सिंह ने दफा 164 के तहत कार्रवाई करते हुए युवती को न्यायिक दंडाधिकारी सुधीर परमार की कोर्ट में पेश किया। यहां युवती ने मजिस्ट्रेट के सामने युवक ने पर कई बार शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया। उसने कहा कि वह मना करती रही, लेकिन अजीत नहीं माना और कई बार उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। युवती के बयान देने के बाद पुलिस आरोपी युवक अजीत पर दफा 366, 376 के तहत केस दर्ज कर उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया और युवती को उसे सिविल अस्पताल लाई जहां उसका मेडिकल करवाया गया।