राजगढ़: अंडर 19 छात्राओं की चार दिवसीय खेलकूद व सांस्कृतिक प्रतियोगिता का शुभारंभ

नाहन : शिक्षा खंड राजगढ़ की अंडर 19 आयु वर्ग की चार दिवसीय खेलकूद और सांस्कृतिक प्रतियोगिता आज पी. एम. श्री वैद्य सुरत सिंह स्मारक वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, राजगढ़ में आरंभ हो गई। इस प्रतियोगिता का उद्घाटन एस.डी.एम. राजगढ़, राजकुमार ठाकुर द्वारा किया गया, जबकि शहरी कांग्रेस अध्यक्ष विक्रम ठाकुर विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उद्घाटन समारोह के दौरान, छात्राओं ने मुख्य अतिथि को आकर्षक मार्च पास्ट और सलामी दी।

rajgarh school tournament

एस.डी.एम. राजकुमार ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि विद्यार्थी जीवन तपस्या का समय है, जो हमारे जीवन की दिशा और दशा तय करता है। उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि वे अपने विद्यार्थी जीवन में कठिन परिश्रम करें और अनुशासन को प्राथमिकता दें। ठाकुर ने कहा कि अनुशासन की शुरुआत खुद से करनी चाहिए और खेलकूद के महत्व पर भी जोर दिया, यह बताते हुए कि खेलों से न केवल शारीरिक और मानसिक विकास होता है, बल्कि बौद्धिक और नेतृत्व क्षमता में भी सुधार होता है।

इस खेलकूद और सांस्कृतिक प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ दीप प्रज्वलन और सरस्वती वंदना के साथ हुआ। प्रतियोगिता में राजगढ़ शिक्षा खंड के 21 स्कूलों की 301 छात्राएं भाग ले रही हैं।