Hills Post

राजबन में आपदा प्रभावितों से मिले विक्रमादित्य सिंह, मदद का भरोसा

मंडी: लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह बुधवार को द्रंग विधानसभा के राजबन (तेरंग) में आपदा प्रभावित लोगों से मिलने पहुंचे। उनके साथ पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर भी साथ थे। राजबन में 31 जुलाई को बादल फटने से आई बाढ़ में बह जाने से  9 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि एक व्यक्ति अभी तक लापता है। इस दौरान उन्होंने आपदा पीड़ित परिवारों की व्यथा सुनी। उन्होंने कहा कि इस त्रासदी में प्रभावित सभी परिवारों को हरसंभव मदद की जाएगी। सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये दिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि बाढ़ के कारण यहां की जगह घर बनाने के लिए असुरक्षित हो गई है। प्रभावित चार परिवारों को अन्य किसी सुरक्षित स्थान पर बसाने के लिए मुख्यमंत्री से वह बात करेंगे ताकि आने वाले समय में उन्हें सुरक्षित जगह  उपलब्ध करवाइ जा सके।

rajban vikmaditya


लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि थल्टुखोड से पंजौड सड़क को 10 करोड़ की लागत से स्तरोन्नत किया जाएगा। इसकी डीपीआर नाबार्ड को भेज दी गई है और बहुत जल्दी सड़क को स्तरोन्न्न करने की स्वीकृति मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण भूभू जोत सुरंग का निर्माण प्राथमिकता से करवाया जाएगा। यह सुरंग इस इलाके के लिए वरदान साबित होगी। विक्रमादित्य सिंह ने इस अवसर आपदा में  राहत कार्याें के लिए जिला प्रशासन सहित अन्य विभागों के अधिकारियों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि आपदा में प्रभावितों को राहत पहुंचाने में अधिकारियों ने बेहतरीन  कार्य किया है।

लोक निर्माण मंत्री ने थल्टुखोड में लोगों की समस्याओं को भी सुना। इस दौरान उनके साथ एसडीएम पधर हिमानी शर्मा, तहसीलदार डॉ भावना वर्मा, लोक निर्माण विभाग के उच्च अधिकारी तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थें।