रिकांगपिओ अस्पताल को 11 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान किए

रिकांगपिओ : गैर सरकारी संस्था एसीटी ग्रांट ने जिले के क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपिओ को 11 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करवाने के लिए उपायुक्त हेमराज बैरवा ने आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि माइ गो पोर्टल पर हिमाचल सरकार द्वारा जिलों में कोविड संबंधी  सुविधाओं की मांग को लेकर एक मुहिम चलाई गई थी जिस में किन्नौर जिले से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की मांग की गई थी। 

जिले की मांग पर एनजीओ एसीटी ग्रांट द्वारा रिकांगपिओ क्षेत्रीय अस्पताल को 11 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए हैं। उन्होंने माय गो व प्रदेश सरकार का भी आभार व्यक्त किया जिन के प्रयासों से इस प्रकार का प्लेटफार्म उपलब्ध हो सका। उपायुक्त ने कहा कि सभी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर क्षेत्रीय अस्पताल मे स्थापित कर क्रियाशील कर दिए गए हैं। इस से किन्नौर जिले के कोविड 19 रोगियों को विशेष कर ऑक्सीजन की कम आपूर्ति के समय लाभ होगा। 

मुख्य उपायुक्त ने बताया कि राजकीय ठाकुर से नेगी महाविद्यालय के कन्या छात्रावास को भी डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। इस से डीसीए सराय भवन व डीसीएचसी आयुर्वेदिक अस्पताल पर कोरोना रोगियों का भार कम होगा। यहां पर कोविड रोगियों को मनोरंजन की सुविधाएं भी प्रदान की जाएगी। ताकि उन्हें घर जैसा वातावरण मिल सके।