राजीव शर्मा सर्कल सचिव चुने गए: सोलन मंडल में अधिवेशन के दौरान नई कार्यकारिणी का गठन

नाहन : भारतीय पोस्टल एंप्लाइज एसोसिएशन क्लास 3 के पहले सर्कल अधिवेशन में राजीव शर्मा को सर्कल सचिव चुना गया। यह अधिवेशन सोलन में राष्ट्रीय सेक्रेटरी जनरल अनंत पाल सिंह और राष्ट्रीय संगठन मंत्री संतोष सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस दौरान 15 सदस्यों की नई कार्यकारिणी का सर्वसम्मति से गठन किया गया। इस दौरान सांसद सुरेश कश्यप ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। इस अधिवेशन में राजीव शर्मा को सर्कल सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई।

राजीव शर्मा ने बताया कि बैठक में डाक कर्मचारियों से संबंधित कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। मुख्य रूप से ग्रामीण डाक सेवक की चयन प्रक्रिया, बैंकों की तर्ज पर दूसरे और चौथे शनिवार को छुट्टी घोषित करने, और छुट्टियों में हो रहे पक्षपात को लेकर विचार-विमर्श किया गया। हिमाचल प्रदेश के दुर्गम क्षेत्रों में नए डाकघर खोलने और ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली जैसे मुद्दों पर भी चिंतन हुआ।

post office nahan

बैठक में डाक विभाग की टाइमिंग को 9 से 5 की बजाय 10 से 5 करने की मांग पर भी चर्चा हुई। इसके अलावा, कर्मचारियों की मांगों को राष्ट्रीय स्तर पर उठाने का आश्वासन राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों द्वारा दिया गया।

राजीव शर्मा ने कहा कि इन सभी मांगों को भारत सरकार के संचार मंत्रालय के समक्ष रखने के लिए प्रयास किए जाएंगे ताकि डाक कर्मचारियों की समस्याओं का जल्द समाधान हो सके। उन्होंने यह भी बताया कि कर्मचारियों की समस्याओं को समय-समय पर सरकार के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा ताकि उनकी मांगों को पूरा किया जा सके।