“लोकों मिकी तांग सजने दी” ने जमाया रंग

ज्वालामुखी: “आज हिमाचल बढ़ चुका है चंहु विकास की ओर, सबसे ऊपर हमारा हिमाचल, देश का सिरमौर” नामक विकास गीत के माध्यम से प्रदेश सरकार की तीन वर्ष की उपलब्धियों का संदेश सूचना एवं जन सम्पर्क के कलाकारों ने शुक्रवार को कांगड़ा के समीप घुरकड़ी में एक समारोह के दौरान इस क्षेत्र के लोगों को एक आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए दिया।

दल के उभरते कलाकार रोहित बोहरा ने लोगों के बार-बार आग्रह पर एक बेहतरीन कव्वाली ‘‘ रातों को उठकर जिनके लिए रोते हैं, वह अपने मकानों में आराम से सोते हैं ’’ प्रस्तुत करके लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया जबकि उभरती महिला कलाकार लक्ष्मी एवं निम्मो चौधरी ने ‘‘ कूंजां जाई पईयां बरोट चिटे चंद गुलाबी होंठ ‘‘ नामक गीत सुनाकर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

दल की प्रभारी, नसीम बाला ने बेहतरीन ढंग से मंच संचालन करने के साथ-साथ ‘‘ मेरे मन आला रई गया चाह, लोकों मिकी तांग सजने दी‘‘ नामक डोगरी गीत प्रस्तुत करके लोगों की वाहवाही लूटी। उन्होंने लोगों को मंच संचालन के दौरान कुछ इस तरह सरकार की उपलब्धियों का व्याख्यान करते हुए कहा कि ‘‘ धूमल सरकार ने ऐसा चमत्कार दिखाया है, प्रदेश के हर व्यक्ति का आत्मसम्मान बढ़ाया है‘‘

इस अवसर पर स्थानीय प्रधान अनिल दमीर ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश सरकार ने वास्तव में ही राज्यों में इतना कार्य करवाया है कि जिससे आम जनता को लाभ मिल रहा है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वह तीन अप्रैल को होने वाले ग्राम सभा की बैठकों में बढ़चढ़ कर भाग लें ताकि पंचायत में विकास के लिए विभिन्न योजनाओं को अंतिम रूप दिया जा सके।

विभाग के कलाकारों ने गत सांय सोहड़ा में भी कार्यक्रम प्रस्तुत करके सरकार की उपलब्धियों की लोगों को जानकारी दी गई इसके अतिरिक्त दल द्वारा आज दूसरे दिन अब्दुलापुर मेले में सैकड़ों की तादाद में आकर्षक कार्यक्रम का भरपूर आनंद लिया जिसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों एवं पंजाब, हरियाणा के गीत प्रस्तुत कर कलाकारों ने खूब रंग जमाया।