वायु सेना भर्ती रैली 16 अप्रैल को

धर्मशाला: भारतीय वायु सेना और हिमाचल प्रदेश श्रम एवं रोज़गार विभाग के संयुक्त तत्वावधान में सैनिक स्कूल, सुजानपुर टीहरा में 16 से 21 अप्रैल तक भारतीय वायु सेना में अविवाहित पुरूषों की सीधी भर्ती के लिये रैली का आयोजन किया जा रहा है।

यह जानकारी देते हुए क्षेत्रीय रोज़गार अधिकारी, धर्मशाला ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया 16 अप्रैल को सुबह 7 बजे से शुरू होगी तथा 10 बजे तक रिपोर्ट करने वाले अभ्यर्थियों को ही भर्ती में भाग लेने की अनुमति दी जायेगी। उन्होंने बताया कि 16 अप्रैल को कांगड़ा ज़िला के उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा ली जाएगी और शारीरिक फिटनेस की जांच की जायेगी। जबकि 17 अप्रैल को परीक्षा व शारीरिक फिटनेस जांच पास करने वाले उम्मीदवारों के साक्षात्कार एवं चिकित्सा जांच की जायेगी। इसके अतिरिक्त 20 तथा 21 अप्रैल के दिन आरक्षित रखे गये हैं।

उन्होंने जानकारी दी कि जमा दो या इसके समकक्ष की परीक्षा में 50 प्रतिशत या इससे अधिक अंको से पास करने वाले उम्मीदवार भर्ती के लिये पात्र होंगे। भर्ती के लिये उम्मीदवार की जन्म तिथि एक जुलाई 1989 से 30 सितम्बर, 1993 के बीच में होनी चाहिए।

उन्होंने इच्छुक उम्मीदवारों से आग्रह किया है कि अपने साथ वह रैली में भाग लेने के लिये पासपोर्ट साइज फोटो के अतिरिक्त अन्य दस्तावेज़ों की मूल प्रतियां साथ लाएं।

Demo