पंकज जयसवाल

विक्रमादित्य सिंह ने रेलवे बोर्ड अध्यक्ष से शिमला में फ्लाईओवर और पुल निर्माण की तेजी लाने की मांग की

शिमला : लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज नई दिल्ली में भारतीय रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश कुमार से भेंट की। उन्होंने मुख्य कार्यकारी अधिकारी को उत्तर रेलवे से स्वीकृति मिलने में हो रहे विलम्ब के कारण हिमाचल प्रदेश विधानसभा जंक्शन पर फ्लाईओवर तथा विक्ट्री टनल के साथ पुल के निर्माण कार्य में हो रही देरी से अवगत करवाया। उन्होंने मुख्य कार्यकारी अधिकारी से इस संबंध में शीघ्र स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि यह शहर के मुख्य सड़क मार्ग हैं और शिमला में यातायात को सुचारू बनाए रखने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। पर्यटकों की बढ़ती आमद को देखते हुए भी इस दिशा में कार्य करना अति आवश्यक है।

vikrmaaditya singh

लोक निर्माण मंत्री ने प्रदेश में रेलवे नेटवर्क के विस्तार, विशेषकर भानुपली-बिलासपुर रेलवे लाइन के बारे में भी चर्चा की। सतीश कुमार ने लोक निर्माण मंत्री के आग्रह पर संबंधित अधिकारियों को तत्काल कार्य आरम्भ करने और संबंधित बाधाओं का समाधान के निर्देश दिए।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि भानुपली-बिलासपुर रेल लाइन का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि रेल लाइन का निर्बाध कार्य सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार से सहयोग अपेक्षित है।

विक्रमादित्य सिंह ने अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी का अपै्रल माह से लम्बित पड़े कार्य को आरम्भ करने के निर्देश देने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि समय पर स्वीकृति न मिलने से स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत लोक निर्माण विभाग द्वारा निष्पादित किए जा रहे निर्माण कार्य बाधित हो रहे थे।