शक्ति युवा मंडल’ की पहल, महादेव के वार्ड 3 और 4 को किया सेनेटाइज

सुंदरनगर : जिले में रोजाना कोरोना की बढ़ती संख्या और मौत के कहर को देखते हुए दुनियाभर के एनजीओ, युवक व महिला मंडल, अन्य समाजसेवी संस्थाएं व निजी स्तर पर लोग अपने-अपने तरीके से इस बीमारी के कहर को कम करने के लिए प्रयासरत हैं। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए सुंदरनगर उपमंडल के लोअर महादेव गांव के ‘शक्ति युवा मंडल’ के सदस्यों ने भी इसमें अपना योगदान दिया है। 

शक्ति युवा मंडल’ के युवाओं व ग्रामीणों ने मिलकर अपने निजी प्रयासों से ही महादेव पंचायत के वार्ड नंबर-4 तथा वार्ड नंबर-3 के कुछ घरों को सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कर कोरोना के खतरे को कम करने का प्रयास किया है। इन युवाओं ने इसके साथ लोगों को कोरोना के खतरे से भी आगाह करते हुए जागरूक किया। इन युवाओं का यह प्रयास बहुत सराहनीय व प्रेरणादायक है। इस नेक कार्य में शक्ति युवा मंडल के युवा आशीष, अमित, सौरभ, ललित, कार्तिक, महेंद्र, बबलू, बंसी राम, पवन आदि शामिल रहे। युवक मंडल के पूर्व प्रधान महेंद्र सिंह का कहना है कि विश्व भर में रोजाना कई जिंदगियां कोरोना महामारी से समाप्त हो रही हैं।

यह बहुत ही खतरनाक है। हम इस कहर से अपने आपको तथा लोगों को जागरूकता तथा सरकार द्वारा सुझाए गए नियमों का ईमानदारी से पालन करके काफी कम कर सकते हैं। इसी के चलते हमने निर्णय लिया है कि हम अपने आस-पास के क्षेत्र को एक निश्चित समय अंतराल में सेनेटाइज करते रहेंगे और कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करते रहेंगे। यदि हम सभी अपने आस-पास के इलाके में ऐसी व्यवस्था कर सकें तो हम कोरोना को हराने में अपनी अहम भूमिका अदा कर सकते हैं।