संजीवनी हॉस्पिटल को डेडिकेटिड कोविड केयर हेल्थ सेंटर बनाने की उठी मांग

रिकांगपिओ: किन्नौर में बढ़ते कोविड के मामले व मरीजों को शिमला रेफर करने की सूरत में एक बार पुनः कांग्रेस ने शोलतु संजीवनी हॉस्पिटल को डेडिकेटिड कोविड केयर हेल्थ सेंटर बनाने की मांग उठाई है। डीसी को ज्ञापन सोपनें के बाद पत्रकार वार्ता करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. सूर्या बोरस ने कहा कि मौजूदा हालात में रिकांगपिओ कोविड सेंटर में आधुनिक सुविधा नहीं है व जिन मरीजों को उच्च ऑक्सीजन प्रवाह की आवश्यकता है उन कोविड मरीजो को शिमला रेफर किया जा रहा है। 

जबकि जिला के संजीवनी हॉस्पिटल शोलतू में आधुनिक सुविधा युक्त व उच्च ऑक्सीजन प्रवाह युक्त बेड का प्रबंध है। जहां एक साथ 36 बेड पर हाई फ्लो ऑक्सीजन दिया जा सकता है। इस हॉस्पिटल में एनिथिसिया भी उपलब्ध है।

उन्होंने कहा कि हाल ही में जिला प्रशासन ने भी इस हॉस्पिटल को डेडिकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर नोटिफाई किया गया था। मगर हैरानी की बात है कि इस हॉस्पिटल में कोविड मरीजों का इलाज शुरू नहीं किया गया व मरीजों को शिमला भेजा जा रहा है। 

इससे पहले विधायक किन्नौर जगत सिंह नेगी ने भी कई मंचों से संजीवनी हॉस्पिटल को डेडिकेटिड कोविड केयर हेल्थ सेंटर बनाने की मांग उठा चुके है। उन्होंने मांग कि जल्द संजीवनी हॉस्पिटल शोलतू में कोविड मरीजों का इलाज शुरू किया जाए ताकि किन्नौर से शिमला रेफर कोविड मरीजों को किन्नौर में ही स्वास्थ्य लाभ मिल सके। जिस से शिमला में मरीजों की लोड भी कम होगी।