सड़कों के निर्माण के लिए 23 करोड़ की परियोजनाएं स्वीकृत :सरवीण चौधरी

धर्मशाला: शाहपुर निर्वाचन क्षेत्र में सड़कों के निर्माण एवं सुधार के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना एवं नावार्ड के तहत 23 करोड़ रूपये की परियोजना स्वीकृत की गई है जिससे इस निर्वाचन क्षेत्र में नई सड़कों का निर्माण एवं सुधार सुनिश्चित हो सके।

यह जानकारी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने आज शाहपुर निर्वाचन क्षेत्र के गांव मझयार को जोडऩे वाली सम्पर्क सड़क के निर्माण कार्य का शुभारम्भ करने के उपरान्त मझयार में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए दी। इस अढाई किलोमीटर लम्बी सड़क के निर्माण पर 1.23 करोड़ रुपये की राशि व्यय होगी तथा इससे लगभग एक हजार लोग लाभान्वित होंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सड़क, स्वास्थ्य एवं शिक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी गई है तथा वर्ष 2012 तक प्रदेश के सभी 250 से अधिक आबादी वाले गांवों को सड़कों से जोडऩे का लक्ष्य रखा गया है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों का चहुमुखी विकास हो सके। क्योंकि पहाड़ी क्षेत्रों में सड़के संचार का एक मात्र साधन है।

श्रीमती सरवीण चौशरी ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं को स्वावल बी बनाने के लिए अनेक कल्याणकारी योजनायें कार्यान्वित की जा रही हैं। इसके अतिरिक्त प्रदेश सरकार द्वारा पंचायती राज एवं स्थानीय निकाय में 50 प्रतिशत स्थान महिलाओं के लिए आरक्षित किये गये हैं जोकि महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक सार्थक कदम है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं को अपना स्वरोजगार आरम्भ करने के लिए नि:संकोच आगे आना चाहिए जिसके लिए सरकार द्वारा उदारता से आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है।

Demo