सड़क सुधार पर 1365 करोड़ व्यय हो रहे हैं : गुलाब सिंह

धर्मशाला: राज्य सड़क परियोजना के तहत प्रदेश में 1365 करोड़ रूपये की राशि सड़कों के सुधार एवं उन्नयन पर व्यय की जा रही है। यह जानकारी लोक निर्माण मंत्री ठाकुर गुलाब सिंह ने आज बीड़ में पांच दिवसीय होली मेला के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए दी।

उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश में सड़कें संचार का मु य साधन है और वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के 250 की आबादी वाले सभी गांवों को वर्ष 2012 तक सड़क सुविधा से जोडऩे के प्रति वचनबद्घ है। इसके अलावा सड़कों के निर्माण एवं रख रखाव के लिये सालाना बजट में गत वर्ष के मुकाबले इस वर्ष 176 करोड़ रूपये की वृद्घि करके कुल बजट का आकार 480 करोड़ रूपये किया गया है।

लोक निर्माण मंत्री ने बताया कि जिला कांगड़ा के लिये दिन प्रतिदिन बढ़ती श्रद्घालुओं व पर्यटकों आमद के मध्यनजऱ उनकी सुविधा के लिये 91 किलोमीटर की ल बाई का रानीताल-देहरा-मुबारिकपुर को नये उच्च मार्ग का दर्जा दिया गया है।

बीड़ होली मेले के सफल आयोजन की बधाई देते हुए ठाकुर गुलाब सिंह ने कहा कि मेले एवं त्यौहार हमारी समृद्घ संस्कृति के धरोहर हैं तथा इन्हें पर परागत ढंग से मनाया जाना चाहिए ताकि आपसी भाईचारे और सदभावना के प्रतीक इन मेले व त्यौहारों की गरिमा के उद्देश्य की भी पूर्ति हो सके।

पांच दिवसीय इस होली मेले में कुश्ती, खेल स्पर्धाओं के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों का भी आयोजन किया गया तथा कुश्ती में हिमाचल के अतिरिक्त हरियाणा और पंजाब प्रांत के पहलवानों ने भी भाग लिया। कुश्ती के वरिष्ठ वर्ग का मुकाबला पंजाब के भूरा सिंह ने नूरपुर के सोनू से जीतकर 11000 रूपये की राशि का नकद ईनाम प्राप्त किया, जबकि कनिष्ठ वर्ग का मुकाबला जोगिन्द्रनगर के चमन ने मण्डी का प्रकाश को हराकर जीता।

इस अवसर पर एसडीएम बैजनाथ के.के. सरोज, जिला परिषद् सदस्य ठाकुर धनीराम, बीडीसी मै बर केके अबरोल तथा स्थानीय प्रधान शीला देवी ने भी अपने विचार रखे । समारोह में अन्य के अलावा भाजपा मण्डल महामंत्री बलदेव राणा भी उपस्थित थे।

Demo