सायरी में उमंग के शिविर में 31 लोगों ने किया रक्तदान

शिमला: राजधानी के ब्लड बैंकों में रक्त की भारी कमी के मद्देनजर शिमला के उमंग फाउंडेशन ने सायरी पंचायत में रक्तदान शिविर लगाया जिसमें 31 लोगों ने रक्तदान किया। सायरी पंचायत के सहयोग से लगाए गए इस शिविर में आईजीएमसी ब्लड बैंक की टीम ने रक्त संग्रह किया। शिविर में कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया गया।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कोरोना के खतरनाक दौर में ग्रामीण क्षेत्रों में 16वां रक्तदान शिविर लगाने के लिए उमंग फाउंडेशन की प्रशंसा करते हुए शिविर की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी थीं। उमंग फाउंडेशन की ओर से शिविर के संयोजक संजीव कुमार शर्मा ने बताया की पंचायत प्रधान अंजू शर्मा ने रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया और खून दान करने वालों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। शर्मा ने मुख्यमंत्री का आभार जताया जिन्होंने सोलन जिला प्रशासन से यह शिविर लगाने की अनुमति दिलाई। जबकि पहले कंडाघाट के एसडीएम ने अड़ियल रवैया दिखाते हुए रक्तदान शिविर की अनुमति देने से लिखित में इंकार कर दिया था।

संजीव शर्मा ने बताया कि सायरी पुलिस चौकी की महिला कांस्टेबल मनोहर लता के अलावा दो अन्य पुलिस कर्मियों ने भी पहली बार रक्तदान किया। उमंग फाउंडेशन की और से विनोद योगाचार्य, सवीना जहाँ और अभिषेक भागड़ा के अलावा सायरी पुलिस चौकी इंचार्ज एएसआई राजेन्द्र ठाकुर पूर्व प्रधान रामरतन वर्मा ने भी शिविर में सहयोग दिया।