Hills Post

सोलन कॉलेज के दो NSS स्वयंसेवी नई दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस पर विशेष अतिथि होंगे

सोलन: राजकीय महाविद्यालय सोलन की राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) के दो स्वयंसेवक अंकुश व रक्षिता 15 अगस्त 2024 को नई दिल्ली में आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में भाग लेंगे। कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर प्रियंका मुल्तानी ने बताया कि दिल्ली में होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह में संपूर्ण हिमाचल प्रदेश के 8 स्वयंसेवी भाग ले रहे हैं। जिनमें से दो स्वयंसेवी सोलन महाविद्यालय से है जिनका चयन राज्य NSS अधिकारी एवं  युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय भारत सरकार के क्षेत्रीय  निदेशालय चंडीगढ़ की ओर से मेरी माटी मेरा देश में सेवाएं देने  के लिए किया गया है।

एन.एस.एस. में अपनी विशेष सेवाओ के लिए ये विद्यार्थी प्रधानमंत्री की उपस्थिति में अयोजित स्वतंत्रता समारोह का हिसा बनेगें। डॉ. प्रियंका मुल्तानी ने बताया कि सोलन महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना में यह अवसर पूर्व में किए गए उत्कृष्ट कायो जिसमें अमृत वाटिका का निर्माण,पौधा रोपन, सड़क सुरक्षा, परिवहन संरक्षण, लोगो को मतदान करने के लिए जागरूक करना आदि के लिए प्रदान किया गया है। उन्होंने  बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना के लिए स्वयंसेवी निरंतर सामाजिक कार्यों के लिए तत्पर रहते हैं, जिन्होनें राष्ट्रीय सेवा योजना के लिए विभिन्न क्षेत्रों में नए आयाम स्थापित किए हैं। 

nss solan college

उन्होंने बताया कि महाविद्यालय सोलन की राष्ट्रीय सेवा योजना  प्रदेश की चुनींदा राष्ट्रीय सेवा योजना इकाईयों में शामिल है, दिल्ली में होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह में सोलन कॉलेज के स्वयंसेवियों के चयन पर महाविद्यालय के उप प्रधानाचार्य डॉक्टर ललित गुलेरिया ने कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर प्रियंका मुल्तानी एवं कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर घनश्याम सोनी एवं समस्त इकाई को बधाई दी और राष्ट्रीय सेवा योजना के लिए स्वयंसेवियों से निरंतर कार्य करने का आह्वान भी किया।