Hills Post

सोलन महापौर नगर निगम चुनावों के लेकर बिंदल ने सरकार पर दागे सवाल

सोलन: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने सोलन नगर निगम चुनाव में महापौर के चुनाव को लेकर कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार ने यह चुनाव आनन-फानन में घोषित किया, जिसके कारण इस चुनावी प्रक्रिया पूरी तरह से उलझती जा रही है।

बिंदल ने सरकार से पूछा कि क्या कांग्रेस पार्टी एवं सरकार के पास कानून विवेक नहीं है? जब सर्वोच्च न्यायलय में मामला था तो सरकार को चुनाव करवाने की क्या आवश्यकता आ गई ? क्या इसके पीछे सरकार की मंशा केवल चुनावी प्रक्रिया को उलझने की थी ? क्या महापौर चुनाव में वोट दिखाना चुने हुए व्यक्ति के अधिकारों का हनन नहीं है ? सरकार को अपनी फजीहत करने की क्या जरूरत थी ?

bindal solan

बिंदल ने कहा कि इस प्रक्रिया से केवल सरकार एक व्यक्ति विशेष को लाभ पहुंचाना चाहती है। उन्होंने कहा कि जब सर्वोच्च न्यायालय में मामला विचाराधीन था, तो सरकार को इस प्रकार के चुनाव घोषित नहीं करने चाहिए थे। अभी सरकारी अधिकारियों द्वारा महापौर को इस पद पर वापस बिठाया गया है, भाजपा ने हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय में भी वोट दिखाने वाली प्रक्रिया को चुनौती दी है जिसको लेकर उच्च न्यायालय ने हिमाचल प्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के चुनाव आयोग पर भी सवाल उठ रहे हैं, क्या इस प्रकार की भूमिका चुनाव आयोग को शोभा देती है। अगर किसी भी प्रकार का चुनावी हिमाचल प्रदेश में होता है तो सरकार एवं चुनाव आयोग की आपसी तालमेल से ही होता है।