सोलन में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं तथा सहायिकाओं के लिए साक्षात्कार 13 व 14 नवम्बर को

सोलन : बाल विकास परियोजना सोलन के अंतर्गत संचालित आंगनवाड़ी केन्द्रों में आंगनवाड़ी कार्यकताओं के 06 रिक्त पद तथा आंगनवाड़ी सहायिकाओं के 21 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार 13 व 14 नवम्बर, 2024 को आयोजित किए जाएंगे। यह जानकारी बाल विकास परियोजना अधिकारी सोलन कविता गौतम ने दी। उन्होंने कहा कि साक्षात्कार बाल विकास परियोजना अधिकारी सोलन के कार्यालय में प्रातः 10.30 बजे आयोजित किए जाएंगे।

कविता गौतम ने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के एक-एक पद के लिए आंगनवाड़ी वृत्त सोलन ग्रामीण की ग्राम पंचायत डांगरी के आंगनवाडी केन्द्र डांगरी, आंगनवाडी वृत्त देवठी की ग्राम पंचायत चामत भड़ेच के आंगनवाड़ी केन्द्र चामत भड़ेच, आंगनवाडी वृत्त जौणाजी की ग्राम पंचायत जौणाजी के आंगनवाड़ी केन्द्र दयारग, आंगनवाड़ी वृत्त कुमारहट्टी के डगशाई कैंट के आंगनवाड़ी केन्द्र चैनिंग क्रॉस, आंगनवाड़ी वृत्त देवठी की ग्राम पंचायत डांगरी के आंगनवाड़ी केन्द्र कायलर तथा आंगनवाड़ी वृत्त कुमारहट्टी की ग्राम पंचायत बड़ोग के आंगनवाड़ी केन्द्र बड़ोग में एक-एक साक्षात्कार 13 नवम्बर, 2024 को प्रातः 10.30 बजे से आयोजित होंगे।

aganwari jobs

उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी सहायिकाओं के एक-एक पद के लिए आंगनवाड़ी वृत्त सोलन अर्बन के नगर निगम सोलन के आंगनवाड़ी केन्द्र कोटला नाला, ठोडो ग्राउंड, सलोगड़ा अर्बन, सन्नी साईड, दोहरी दिवाल तथा शक्तिनगर, आंगनवाड़ी वृत्त सोलन ग्रामीण की ग्राम पंचायत धरोट के आंगनवाड़ी केन्द्र धरोट, आंगनवाड़ी वृत्त देवठी की ग्राम पंचायत डांगरी के आंगनवाड़ी केन्द्र बरेटी तथा ग्राम पंचायत रणों के आंगनवाड़ी केन्द्र त्राशड़ी में साक्षात्कार 13 नवम्बर, 2024 को प्रातः 10.30 बजे से आयोजित होंगे।

बाल विकास परियोजना अधिकारी ने कहा कि आंगनवाड़ी सहायिका के एक-एक पद के लिए 14 नवम्बर, 2024 को प्रातः 10.30 बजे से आंगनवाड़ी वृत्त ओच्छघाट की ग्राम पंचायत नौणी के आंगनवाड़ी केन्द्र ऊंचा गांव तथा ग्राम पंचायत शमरोड़ के आंगनवाड़ी केन्द्र धर्जा, आंगनवाड़ी वृत्त सुबाथू की ग्राम पंचायत कक्कड़हट्टी के आंगनवाड़ी केन्द्र जाडला, ग्राम पंचायत शड़याणा के आंगनवाड़ी केन्द्र गद्दों तथा ग्राम पंचायत कक्कड़हट्टी के आंगनवाड़ी केन्द्र तलौना, आंगनवाड़ी वृत्त जौणाजी की ग्राम पंचायत मशीवर के आंगनवाड़ी केन्द्र श्रोणबोना तथा मशीवर एवं ग्राम पंचायत जौणाजी के आंगनवाड़ी केन्द्र दामकड़ी, आंगनवाड़ी वृत्त गम्बरपुल की ग्राम पंचायत जाबल जमरोट के आंगनवाड़ी केन्द्र देलगी, आंगनवाड़ी वृत्त कुमारहट्टी की ग्राम पंचायत सुल्तानपुर के आंगनवाड़ी केन्द्र सुल्तानपुर तथा घलियाणा एवं आंगनवाड़ी वृत्त भोजनगर की ग्राम पंचायत नेरीकलां के आंगनवाड़ी केन्द्र कमलोग में आयोजित होंगे।

उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा सहायिका के आवेदक किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं या समकक्ष उत्तीर्ण होनी चाहिए। उच्च शिक्षा प्राप्त उम्मीदवारों को नियमानुसार अतिरिक्त अंक मिलेंगे। आवेदक की आयु 18 से 35 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। आयु निर्धारण के लिए अंतिम तिथि 07 नवम्बर, 2024 मानी जाएगी। आवेदक के परिवार की वार्षिक आय 50 हजार रुपए से अधिक नहीं होनी चाहिए तथा आय प्रमाण पत्र तहसीलदार, नायब तहसीलदार, कार्यकारी मैजिस्ट्रेट द्वारा जारी होना चाहिए। आवेदन आंगनवाड़ी केन्द्र के लाभान्वित पोषक क्षेत्र की सामान्य निवासी होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि आवेदक को अनुभव प्रमाण पत्र, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजात, पिछड़ वर्ग प्रमाण पत्र, अपंगता सम्बन्धी प्रमाण पत्र, स्टेट होम इनमेटस, बालिका आश्रम की इनमेटस के प्रमाण पत्र की छायाप्रति लानी होगी।

कविता गौतम ने कहा कि साक्षात्कार के लिए अलग से सूचित नहीं किया जाएगा। इच्छुक आवेदक अधिक जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी सोलन के कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से या दूरभाष नम्बर 01792-221640 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Demo