हमलावरों की गिरफ्तारी न हुई तो 8 को कर देंगे सिरसा बंद

चण्डीगढ: सिरसा में एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी सर्राफा व्यापारी सुभाष हत्याकांड में अभी तक आरोपियों की पहचान तक नहीं होने से गुस्साए स्वर्णकार समाज ने भोहें तान ली हैं। इसी के चलते आज स्वर्णकार धर्मशाला में समाज ने एक बैठक आयोजित करके पुलिस प्रशासन को रविवार तक आरोपियों की गिरफ्तारी का अल्टीमेटम दिया है। समाज ने कहा कि यदि रविवार तक कोई आरोपी की पहचान, गिरफ्तारी या निशानदेही भी पुलिस कर लेती है तो समाज अपने आंदोलन को वापस लेने पर विचार कर सकती है।

8 सितंबर को कर देंगे सिरसा बंद

समाज ने कहा कि यदि रविवार तक इनमें से पुलिस कोई भी सफलता हासिल नहीं कर पाई तो बुधवार 8 सितम्बर को सिरसा शहर बंद रखा जाएगा। बैठक में मौजूद गजानंद सोनी, रूपराम सोनी, बलवीर सोनी, ताराचंद सोनी, सीताराम सोनी, मदन लाल सोनी, विक्रम सोनी, श्याम लाल सोनी, सुरजीत सोनी, सुखङ्क्षवद्र सोनी, चिरंजीलाल सोनी, सुभाष सोनी सहित स्वर्णकार समाज के सैंकड़ों लोग मौजूद थे। इस बैठक में सामूहिक रूप से पुलिस की कार्रवाई पर असंतोष व नाराजगी व्यक्त की गई। समाज के लोगों ने कहा कि पुलिस यदि स्वर्णकार समाज के लोगों से या मृतक सुभाष सोनी के परिवार से इस परिवार से मामले की जांच में किसी प्रकार का सहयोग चाहती है तो वे देने को तैयार हैं।

बैठक में हुआ ज्वाइंट एक्शन कमेटी का गठन

आज की बैठक में ज्वाइंट एक्शन कमेटी का गठन किया गया और उसे आंदोलन को आगे चलाने का अधिकार दिया गया। गजानंद सोनी, रूप राम सोनी, बलवीर सोनी आदि ने संयुक्त रूप से बताया कि आगामी सोमवार व मंगलवार को स्वर्णकार समाज सभी व्यापारिक संगठनों व अन्य ट्रेड यूनियनों सहित आम लोगों से संपर्क करके आंदोलन में सहयोग देने की अपील की जाएगी तथा बुधवार को रोष स्वरूप सिरसा बंद किया जाएगा। स्वर्णकार समाज ने कहा कि उनकी सिर्फ एक ही मांग है कि चलते बाजार में सुभाष सोनी पर हमला करके उसकी हत्या करने वाले लोगों को गिरफ्तार करके उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए। बैठक में लगभग प्रत्येक व्यक्ति ने अपने विचार रखे और इस प्रकरण में पुलिस प्रशासन की भूमिका पर असंतोष जाहिर किया। बैठक के बाद स्वर्णकार समाज के लोगों ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात करके अपने निर्णय से अवगत करवा दिया है।