हमीरपुर में बंद रहे HRTC के सभी रूट …

हमीरपुर : हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर में रविवार को अपने सभी लोकल रूट्स बंद रखे है। ऐसे में यात्रियों को ग्रामीण क्षेत्रों में खासा परेशान होना पड़ा। हालांकि निगम की लांग रूट्स की बसें दिन भर रूटों पर समय-समय पर दौड़ती रही। इसके अलावा प्राइवेट बस ऑपरेटरों ने भी चुनिंदा रूटों पर जरुरी बसें चलाकर यात्रियों को थोड़ी राहत दी है। 

बता दें कि एचआरटीसी डिपो हमीरपुर ने शुक्रवार को ही घोषणा कर दी थी कि वीकेंड में लोकल रूटों पर निगम की बसें नहीं दौड़ेंगी। सिर्फ लांग रूट्स की बसें ही रूटों पर चलाई जाएंगी। उसके मुताबिक ही बसें रूटों पर दिन भर चलाई गई हैं। इसके अलावा प्राइवेट बस ऑपरेटरों ने जरुरी चुनिंदा ग्रामीण क्षेत्रों में बसें चलाकर यात्रियों को राहत दिलाई है। हालांकि अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को बसों की कमी के चलते खासा परेशान होना पड़ा।

उन्हें पैदल ही या फिर टैक्सी के जरिए गंतव्य स्थानों तक पहुंचना पड़ा। गौरतलब रहे कि शनिवार से विवाह-शादियों का सीजन भी शुरू हो गया है। ऐसे में लोगों को शादियों वाले घरों तक दिन भर पहुंचना मुश्किल हो गया। क्योंकि निगम व प्राइवेट रूट की लांग रूट की बसें जो सड़कों पर दौड़ रही थी। उनमें 50 फीसदी के हिसाब से यात्री बैठाए जा रहे थे। ऐसे में लोकल यात्रियों को बस ऑपरेटर वैसे ही बैठने नहीं दे रहे थे। इसके चलते ग्रामीण क्षेत्र व लोकल एरिया के लोगों को दिन भर बसों की कमी से खासा परेशान होना पड़ा। ऐसे में सिर्फ लांग रूटों पर ही बसें दौड़ती नजर आएंगी। इसके चलते संडे को यात्रियों को बसों की कमी से जूझना पड़ रहा है। 

वहीं एचआरटीसी डिपो हमीरपुर के उपमंडलीय प्रबंधक विवेक लखनपाल का कहना है कि शनिवार व रविवार को डिपो के सभी लोकल रूट्स बंद रहे, सिर्फ लांग रूटों पर ही बसें भेजी गई थी। संडे को भी जिला के सभी लोकल रूट्स बंद रहेंगे। हिमाचल पथ परिवहन निगम को यात्रियों की कमी के चलते मजबूरन में रूट्स बंद करने पड़़ रहे हैं।