हमीरपुर : 3 दर्जन से पक्की दुकानों का लोकार्पण, जानिए क्या रहेगी दुकानों की आवंटन प्रक्रिया

हमीरपुर: शहर में नवनिर्मित दुकानों के आवंटन के दौरान कायदे नियमों की प्रक्रिया को लेकर के चर्चा जोरों पर है। दुकानों के आवंटन को क्या नियम कायदे अपनाएं जाएंगे। शहर में उक्त दुकानें आवंटित होने से पूर्व चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। महत्वपूर्ण पहलू है कि पूर्व आवंटित रेहड़ी फड़ी का हजारों रुपए का किराया बकाए के रूप में फँसा है।

धौलासिद्ध प्रोजेक्ट द्वारा रेहड़ी फड़ी मार्केट के चिन्हित स्थान पर पक्की दुकानों का निर्माण कार्य व लोकार्पण किया गया है। अब दुकानों का आवंटन नगर परिषद सुजानपुर आवंटित होने के दौरान क्या प्रक्रिया का दायरा रखेगी उसी पर सबकी निगाहें लगी हुई है। चर्चा है कि पहले से चल रही रेहड़ी फडी धारक के किरायेदार को पुनः आवंटित दुकान होगी। क्या किराया निर्धारित होगा अटकलों का दौर चल पड़ा है।

रेहड़ी फड़ी ने पक्की छत की आस लगाई हुई है। नगर परिषद सुजानपुर में नवनिर्मित दुकानों के आवंटित होने से पूर्व कायदे नियमों को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। खाली जगह करवाने से पूर्व दुकानों आवंटित के दौरान होने वाले नियमों को लेकर कोई भी बात साफ नहीं थी जबकि लोकार्पण भी हो चुका है। क्या नियम कायदे होंगे इसी बात को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है।

रेहड़ी फड़ी वालों में पति पत्नी दोनों हकदार होगे व पूर्व में नगर परिषद की दुकानों पर किराए पर ले चुके व्यक्ति को पुनः दुकान आवंटित करने के दायरे में लाया जाएगा इस बात को लेकर भी बेरोजगारों में चर्चा जोरों पर है। वही नगर परिषद की दुकानों के किरायेदारों का किराया फंसा हुआ है। उक्त स्थान पर 38 दुकानें बनाई गई हैँ। उधर नगर परिषद के पास कई बेरोजगारों ने दुकानेँ किराए पर लेने के लिए एप्लीकेशन भी दे दी हैं।  अभी तक दुकान में नगर परिषद के पास हैंड ओवर नहीं हुई है। जल्द ही इस विषय पर चर्चा की जाएगी। कुल 38 दुकानें बनी है। पुराने कई दुकानदारों का एरियर बकाया है। इस बारे शीघ्र ही नियम कायदे बनाए जाएंगे।