हरिपुरधार : कोरोना की मार बंद पड़े बाजार, 25% सवारियों के साथ चलीं बसें

हरिपुरधार: शनिवार हरिपुरधार बाजार कोरोना महामारी के चलते बंद रहा। आवाजाही की दृष्टि से देखा जाए तो विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी बसों में सफर करने वाले यात्रियों को 25 प्रतिशत ही बैठाया गया और लोगों को आवाजाही में भारी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा।

बढ़ते पेट्रोल व डीजल के दामों के चलते बस रुट्स को नियमित चलाना भी भारी पड़ेगा और आधी अधूरी सवारियां भी इधर उधर बिखर जाती है। यात्रियों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। 

कोरोना संक्रमण के बीच डूबी आर्थिकी

रोज कमाने वाले लोगों पर पड़ रही भारी बाजार की रौनक चली जाने के बावजूद यहां पर रोजाना मजदूरी करने वाले लोगों को भारी पड़ रही है। अधिकतर लोग ऐसे ही होते हैं जो रोजाना कमाते और खाते है। कुछ ऐसे भी लोग है जो एक जून का राशन किराए के मकान में नहीं रखते।

रोजाना मजदूरी करने के बाद घर आते रसोई चलाने का सामान खरीद कर लाते हैं। ऐसे में उन लोगों को ज्यादा समस्या शनिवार व रविवार को बाजार बंद होने पर उत्पन्न होगी। 

कोविड की वजह से फिके पड़े कारोबार फसलों की भी हुई तबाही

कोविड संक्रमण के चलते मुख्य रूप से सभी प्रकार के कारोबार पर ग्रहण लग गया है। लोगों की आर्थिकी दिन प्रतिदिन कमजोर होती जा रही है। एक और कोरोना महामारी के मध्य कारोबार ठप पड़ गया, वहीं दूसरी ओर हाल ही में हुई बेरुखी वर्षा व ओलावृष्टि से सारी फसलें तबाह हो गई हैं। ऐसे में लोगों को रोजमर्रा की जिंदगी गुजारनी काफी मुश्किल होगी। 

व्यापार मंडल हरिपुरधार विगत वर्ष कोरोना काल की मंदी के कारण इस वर्ष भी निरंतर दुकानों के किराए देने में विवश है।