आईपीएल फाइनल में नहीं होगा भारतीय T20 वर्ल्ड कप टीम का एक भी खिलाड़ी

नाहन : सनराइजर्स हैदराबाद की राजस्थान रॉयल्स पर जीत के साथ ही आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला तय हो गया है। एसआरएच और केकेआर की होने वाली भिड़ंत ने उन सारे कयासों पर भी विराम लगा दिया है कि भारत के कौन से खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए पहले रवाना होंगे और कौन बाद में। भारत ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए जो टीम चुनी है अब पूरी भारतीय टीम एक ही फ्लाइट से अमेरिका जा सकती है।

ipl final

दरअसल, बीसीसीआई ने तय किया था कि वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया में शामिल खिलाड़ी दो भागों में अमेरिका रवाना होंगे। जिन भारतीय खिलाड़ियों की आईपीएल टीम फाइनल में नहीं पहुंचती, वे 25 मई को रवाना होंगे और जिन खिलाड़ियों ने आईपीएल फाइनल खेलना होगा उनके लिए 27 मई की फ्लाइट तय की गई थी। लेकिन इत्तफाक से आईपीएल फाइनल में ऐसी दो टीमें पहुंची हैं, जिनमें भारतीय टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड का एक भी खिलाड़ी नहीं है।

बीसीसीआई ने भारत की 15 सदस्यीय टीम के अलावा 4 रिजर्व खिलाड़ी भी चुने हैं। इनमें शुभमन गिल, रिंकू सिंह, आवेश खान और खलील अहमद शामिल हैं। यानी, 15 सदस्यीय भारतीय टीम के सभी सदस्य 25 मई को अमेरिका रवाना हो जायेंगे लेकिन रिंकू सिंह 27 मई या इसके बाद ही अमेरिका जाएंगे।