संवाददाता

अनुपमा डंडोरा, “ऐसपायर टू ईन्सपायर” मुहिम से युवाओं का मार्गदर्शन करेंगी

शिमला: अनुपमा डंडोरा निःसंदेह एक प्रभावशाली शख्सियत है। अनुपमा लगातार सफलता की सीढियां चढ़ रही हैं। चाहे अन्तराष्ट्रीय मंच पर देश का प्रतिनिधित्व करना हो या जन कल्याण। मिसेज युनिवर्स ने हमेशा अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए अपनी सीमाओं को आगे बढाया है, उन्होंने जन कल्याण के लिए कईं समाजिक कार्य किये हैं ।

अनुपमा डंडोरा

“वन वॉइस”, ‘वॉइस फार वॉयसलैस ‘ मुहिम के जरिये घरेलू हिंसा तथा स्लम एरिया के बच्चों तथा जरूरतमंदो की मदद करती आ रही है। कोविड के समय देश की जनता को स्वंरचित कविताओं के माध्यम से जागरूक किया। वह समय-समय पर समाज को मजबूत बनाने और देश की भलाई के लिए अपनी राय रखती हैं ।उन्होंने बताया कि “ऐस्पायर टू ईनस्पायर” अभियान का उद्देश्य देश के युवाओं को मोटीवेट एवं प्रेरित करना तथा विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर जागरूक करना होगा ।

एक अच्छी वक्ता होने के वजह से अब वह अपनी इस प्रतिभा का उपयोग युवाओं का मार्गदर्शन करके करेंगी। इस मुहिम के अन्तर्गत उन तरीकों को उजागर किया जाएगा, जिनमें स्थानीय, राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर युवाओं की सहभागिता हो। युवा वर्ग की सोच और ऊर्जा का तभी सही उपयोग हो सकता है जब उनके पास रचनात्मक तथा स्वपन से भरे कार्यक्रम के लिए स्पेस हो।

इस अभियान के अन्तर्गत कई प्रतियोगीताओं का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि युवा देश का वर्तमान है, तो भूतकाल एवं भविष्य के सेतु भी हैं। समाज को बेहतर बनाने और राष्ट्र के निर्माण में सर्वाधिक योगदान युवाओं का ही होता है। आज की बिगड़ती समाजिक स्थिति में युवा पीढ़ी को उनके विचार आत्मसाथ करने की जरूरत है।