जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 में एडमिशन के लिए आवेदन शुरू

नाहन : शैक्षणिक सत्र 2025-26 के लिए नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में एडमिशन के लिए पिछले कल से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है दाखिले के लिए अभिभावक नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 16 सितंबर 2024 है। कोई भी उम्मीदवार दूसरी बार प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर सकता। अगर किसी छात्र ने पिछले साल प्रवेश के लिए आवेदन किया है तो उनकी उम्मीदवारी खारिज कर दी जाएगी।

una school closed

इस प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लेने के लिए उम्मीदवार का जन्म 1-05-2013 से 32-07-2016 के बीच होना चाहिए। सरकारी स्कूलों से शैक्षणिक वर्ष 2024-25 में कक्षा 5वीं में पढ़ने वाले अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। स्टूडेंट्स जिस जिले के नवोदय विद्यालय में एडमिशन चाह रहे हैं, उसी जिले के स्कूल में वह 5वीं कक्षा में होने चाहिए।

आवेदन के लिए सबसे पहले वेबसाइट से जवाहर नवोदय विद्यालय सिलेक्शन टेस्ट -2025 सर्टिफिकेट को डाउनलोड करने के बाद, उसमे छात्र के डिटेल्स भर के जिस स्कूल में छात्र पढ़ रहा है उसके हेडमास्टर से वेरीफाई करवाना है ।

उसके बाद ऑनलइन प्रक्रिया में छात्र की फोटो, सिग्नेचर, आधार कार्ड की डिटेल्स और अन्य जानकारी भरनी है । साथ ही सर्टिफिकेट को भी अपलोड करना है।