U-14 ब्लॉक स्तर प्रतियोगिता में कैंट स्कूल नाहन बना ओवरऑल चैम्पियन

नाहन : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कैंट स्कूल नाहन ने खेलकूद U-14 ब्लॉक लेवल स्पर्धाओं में बेहतर प्रदर्शन कर ओवरआल बेस्ट का खिताब हासिल किया है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जब्बल का बाग़ में तीन दिवसीय जोनल खेलकूद प्रतिस्पर्धा में 18 स्कूलों के 132 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

कैंट स्कूल ने एकांकी नाटक में प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं बैडमिंटन में वह दूसरे स्थान पर रहे। कार्यालय अधिकारी मयंक गौतम ने बताया बताया कि इस प्रतियोगिता में पहले लड़कियों के मुकाबले करवाए गए वहीं आज लड़को के मुकाबले करवाए गए। जिसमे अंकों के आधार पर कैंट स्कूल नाहन विजेता बना तथा दूसरे स्थान पर बॉयज स्कूल नाहन रहा।

U 14 block level tournament nahan

कबड्डी में एसवीएन स्कूल नाहन कैंट स्कूल को हराकर विजेता बना । बैडमिंटन में एसवीएन स्कूल नाहन ने कैंट स्कूल को हरा कर बाजी मारी वहीं वॉलीवाल में बिरला को हराकर रामा स्कूल के लड़कों ने अपना परचम लहराया । चैस में बॉयज स्कूल नाहन ने एसवीएन जमटा को हराकर अपना जौहर दिखते हुए पहला स्थान झटका।

खो-खो में एचवीएन जमटा स्कूल ने कैंट स्कूल को पराजित किया। कुश्ती व् जूडो में बॉयज स्कूल विजेता बने। वहीं योगा में बिरला ने धौन स्कूल को हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। लोक नृत्य, भाषण प्रतियोगिता और समूह गान में एसवीएन स्कूल नाहन ने पहला स्थान हासिल किया है।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि लॉयंस क्लब के राजीव बंसल ने विजेता और उपविजेता टीमों को सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि खेल सामाजिक विकास को प्रोत्साहित करता है, न केवल इसलिए कि यह बच्चों को दूसरों के साथ बातचीत करने का अवसर देता है, बल्कि इसलिए भी कि यह सुनने, समझौता करने, दूसरे के दृष्टिकोण को समझने और सामाजिक संकेतों के बारे में सीखने को प्रोत्साहित करता है।

इस अवसर पर लॉयंस क्लब के अनिल मल्होत्रा , विनीत सिंगल , आमवाला के पूर्व प्रधान सुखदेव चौहान , एसएम् सी अध्यक्ष , डॉ आशिमा राघव और उदय राम शर्मा सहित जब्बल का बाग स्कूल स्टॉफ व् सभी गांव वासी उपस्थित थे।