ऊना: विधानसभा निर्वाचन-2022 के दृष्टिगत जिला मुख्यालय ऊना में केबल टीवी नेटवर्क संचालकों व टेलीकॉम ऑपरेटर्स के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त राघव शर्मा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में विधानसभा चुनावों के दौरान निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश अनुसार केबल व टेलीकॉम ऑपरेटर्स को उनके दायित्वों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिला ऊना के विधानसभा चुनावों से संबंधित विज्ञापनों व संदेशों के प्रमाणीकरण के लिए मीडिया प्रमाणीकरण एवं निगरानी समिति का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि समिति द्वारा प्रमाणीकृत विज्ञापन व संदेश ही केबल तथा टेलीकॉम ऑपरेटर द्वारा प्रसारित किए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि बिना प्रमाणीकरण के कोई भी चुनावी विज्ञापन व संदेश प्रसारित करना दंडनीय अपराध है। उन्होंने जिला के सभी केबल व टेलीकॉम ऑपरेटर्स को निर्देश दिए कि केवल एमसीएमसी द्वारा प्रमाणिक विज्ञापनों व संदेशों का ही प्रसारण सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर तहसीलदार निर्वाचन सुमन कपूर, वरिष्ठ संवाददाता राजेश शर्मा, ऊना जिला के विभिन्न क्षेत्रों के केबल ऑपरेटर्स व उनके प्रतिनिधि गण तथा दूरसंचार कंपनियों के प्रतिनिधि गण भी उपस्थित थे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version