Hills Post

सोलन के धर्मपुर कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा एक दिवसीय शिविर आयोजित

dharampur nss

सोलन: राजकीय महाविद्यलाय धर्मपुर में आज राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया । इस अवसर पर प्राचार्य डॉक्टर राजिंदर कश्यप ने कहा कि विद्यार्थियों को समाज के विकास में अपना सक्रीय एवं सृजनात्मक योगदान देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को प्रेरित करने की शुरुआत घर से की जानी चाहिए ।

कश्यप ने कहा कि महाविद्यालय परिसर की में सम्पूर्ण स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा ।  उन्होंने युवा वर्ग को अपनी पूरी युवा शक्ति के साथ राष्ट्र निर्माण के लिए समर्पित भाव से कार्य करने का आह्वाहन किया। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय द्वारा प्रदान किये जा रहे इस प्रकार के अवसरों का भरपूर लाभ उठाना चाहिए।  

राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई राजकीय महाविद्यालय धर्मपुर के कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर जगदेव चंद शर्मा ने सभी विद्यार्थियों को एन. एस. एस. इकाई में 156 पंजीकरण होने पर सभी को बधाई दी। कार्यक्रम अधिकारी ने भारत सरकार द्वारा युवाओं के लिए विशेष रूप से जारी किए गए मेरा युवा भारत पोर्टल के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की तथा सभी विद्यार्थियों को अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के सभी 280 विद्यार्थियों को इस पोर्टल पर पंजीकृत करवाना है ।