CM ने वर्चुअल माध्यम से किया मेडिकल कॉलेज चंबा में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ

चंबा : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को वर्चुअल माध्यम से पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज चंबा में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री की तरफ से सदर विधायक पवन नैयर ने शुभारंभ करने की रस्म अदा की। विधायक पवन नैयर ने बताया कि इस संयंत्र द्वारा 400 लीटर प्रति मिनट की दर से ऑक्सीजन का उत्पादन होगा जिससे लगभग 80 सिलेंडर प्रतिदिन भरे जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इस उत्पादन संयंत्र के कार्यशील होने से स्वास्थ्य विभाग को स्थानीय स्तर पर ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित होगी। जिससे लोगों को सुविधा मिलेगी और यह संयंत्र जिले के लोगों के लिए वरदान साबित होगा।

उन्होंने बताया कि डीसीएचसी के तहत बिस्तरों की संख्या को बढ़ाया गया है। उन्होंने स्थानीय लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से एहतियातन प्रदेश सरकार द्वारा जनहित में लिए गए निर्णयों का पालन करना सुनिश्चित बनाएं। लोग अनावश्यक तौर पर घरों से बाहर न निकले। मास्क सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन सुनिश्चित बनाएं।

इस दौरान उपायुक्त कार्यालय के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष से उपायुक्त डीसी राणा भी शामिल हुए। उन्होंने इस संयंत्र को कार्यशील बनाने में अहम योगदान देने के लिए एसडीएम और एनएचपीसी के अभियंता, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान चंबा और गठित टीम की सराहना की। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस अरुल कुमार, अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेपस्वाल, एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह, चिकित्सा अधीक्षक पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज डॉ मोहन सिंह, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण जीत सिंह ठाकुर भी उपस्थित रहे।