विधानसभा उपाध्यक्ष ने गत्ताधार में सुनी जन समस्याएं

नाहन : विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार ने आज संगड़ाह उपमंडल के गत्ताधार में सांगना, सताहन ,भलाड-भलौना पंचायतों से आए जन प्रतिनिधियों, महिला मंडल, व लोगों की समस्याओं व मांगो को सुना।

इस अवसर लोगों द्वारा उपाध्यक्ष के सम्मुख बिजली, पानी, सड़क निर्माण सम्बन्धी समस्याएँ रखी गई। इनमे से अधिकांश समस्याओं का मौके पर निपटारा किया गया तथा शेष समस्याओ व मांगो का शीघ्र समाधान करने के लिए सम्बन्धित विभागों को निर्देश दिए । इस अवसर पर विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार ने कहा कि विकास की गति रुकनी नहीं चाहिए वे इस क्षेत्र के विकास के लिए निरंतर प्रयासरत है।

vinay kumar gatadhar

उन्होंने कहा कि सीमित संसाधन होने के बावजूद भी प्रदेश सरकार जनहित कार्य में कोई कमी नहीं आने दे रही है गत वर्ष व हाल ही में आई आपदाओं से हुई क्षति की पूर्ति करने के साथ-साथ विकासात्मक योजनाओं को क्रियान्वित कर आम जनमानस की आर्थिकी को सुदृढ़ बनाया जा रहा है।

उन्होनें कहा कि प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा 150 करोड रुपए की हिम-उन्नति योजना चलाई जा रही है जिससे प्राकृतिक खेती को बढ़ावा मिलने के साथ-साथ प्रदेश के किसान वर्ग लाभान्वित होंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्राकृतिक खेती से उत्पादित गेंहू को 40 रुपये प्रति किलोग्राम और मक्की की फसल को 30 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से खरीद की जाएगी । इस योजना से रसायन मुक्त खेती को प्रोत्साहन मिलेगा और कृषि व्यवसाय को भी बढ़ावा मिलेगा।

इसके उपरांत विधानसभा उपाध्यक्ष ने मंडवाच में शिरगुल महाराज के मंदिर में पूजा अर्चना की तथा लोगों की समस्याओ को सुना।

इस अवसर पर महासचिव युवा कांग्रेस ओमप्रकाश ठाकुर ,जोन अध्यक्ष अनिल शर्मा ,ओबीसी सेल से जगत भारद्वाज ,मीडिया कोऑर्डिनेटर सुरेश शर्मा, व्यापार मंडल प्रधान जेपी शर्मा ,प्रधान सांगना श्रीमती रीना ,पूर्व बीडीसी दिलीप सिंह, एसडीएम संगड़ाह सुनील कायथ,खण्ड विकास अधिकारी चिराग शर्मा, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी राकेश खंडूजा ,एक्सईएन जल शक्ति अजय वर्मा, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व विभिन्न महिला मंडल भी मौजूद रहे।