बिजली बोर्ड बोर्ड पेंशनर्स को नहीं मिल रहा एरियर और भत्तों का लाभ

नाहन : बिजली बोर्ड से सेवानिवृत हुए कर्मचारियों ने सरकार और बिजली बोर्ड पर अनदेखी के आरोप लगाए हैं। जिला मुख्यालय नाहन में आज बिजली बोर्ड पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक आयोजित हुई जिसमें पेंशनरों से जुड़ी कई समस्याओं पर चर्चा की गई।

संगठन के महासचिव कमलेश पुंडीर ने बताया कि सरकार और बोर्ड द्वारा सेवानिवृत कर्मचारियों के साथ किए जा रहे सौतेले व्यवहार पर मंथन हुआ। उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 में सरकार ने बोर्ड से सेवानिवृत कर्मचारियों कोजनवरी 2016 से लंबित एरिया का भुगतान करने के आदेश दिए थे मगर बोर्ड ने अभी तक सेवानिवृत कर्मचारियों को यह लाभ नहीं दिया है। जबकि अन्य विभागों से सेवानिवृत हुए कर्मचारियों को यह लाभ मिल चुका है। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर बोर्ड से सेवानिवृत हुए कर्मचारियों में खास रोष है। मामले को लेकर उन्होंने अपने केंद्रीय संगठन से भी चर्चा की है जिसमें पेंशनरों को सख्त कदम उठाने की भी बात की गई।

electricity pensioner

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने OPS लागू कर दी है मगर वर्ष 2003 के बाद बिजली बोर्ड से सेवानिवृत हुए कर्मचारियों को OPS से भी बाहर रखा गया है जो कि बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने सरकार और बोर्ड मैनेजमेंट से मांग करते हुए कहा कि बिजली बोर्ड से सेवानिवृत वयोवृद्ध कर्मचारियों को जल्द से जल्द लंबित एरियर और भत्तों का भुगतान किया जाए ताकि उम्र के इस पड़ाव में उन्हें दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

Demo