सोलन में डीसी को ही पकड़ा दी एक्सपायरी डेट की कोल्ड ड्रिंक

सोलन : क्या आप भी कोल्ड ड्रिंक पीने के शौक़ीन है अगर ऐसा है तो कोल्ड ड्रिंक पीने से पहले एक्सपायरी डेट देख लें। जिला सोलन के अर्की में एक दुकानदार ने डीसी सोलन को ही एक्सपायरी डेट की कोल्ड ड्रिंक ही पीने को दे दी। जब डीसी ने कोल्ड ड्रिंक पीने से पहले जब इसकी डेट को देखा तो उसकी डेट खत्म हो गई थी। इसके बाद उन्होंने कुछ और दुकानों में जांच की तो वहां पर भी कोल्ड ड्रिंक्स एक्सपायरी डेट के ही पाए।

cold drink

फिर डीसी ने खाद्य एवं सुरक्षा विभाग के अधिकारियों की जमकर क्लास ली क्योंकि खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता की जांच करने की जिम्मेदारी इसी विभाग की है। मंगलवार को खाद्य एवं सुरक्षा विभाग के अधिकारियों से सोलन से लेकर अर्की तक कई दुकानों में कोल्ड ड्रिंक्स के सैंपल भरे। सोलन शहर में करीब 10 और अर्की में भी आधा दर्जन से अधिक सैंपल भरे गए।

अर्की में उन दुकानों में कोल्ड ड्रिंक्स के सैंपल भरे गए, जिन दुकानों में सोमवार को डीसी सोलन को एक्सपायरी डेट की कोल्ड ड्रिंक मिली थी। खाद्य एवं सुरक्षा विभाग के अतिरिक्त आयुक्त डॉ. अतुल कायस्थ ने बताया कि सोलन शहर में कोल्ड ड्रिंक्स के 10 व अर्की में भी कई सैंपल भरे गए हैं। जिन्हें जांच के लिए सीटीएल कंडाघाट भेजा जाएगा।