संवाददाता

सोलन के गुरूकुल स्कूल में शैक्षणिक मेले का आयोजन

सोलन: सोलन के गुरूकुल इंटरनेशनल सीनियर सेकंडरी स्कूल में शनिवार को शैक्षणिक मेले का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता प्रिंसिपल लखविंद्र कौर अरोड़ा से की। शैक्षणिक मेले में कक्षा प्री-नर्सरी से जमा दो तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। स्कूल के हर वर्ग के छात्रों के लिए भिन्न-भिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया ।

grukul

मेले में कक्षा प्री-नर्सरी से कक्षा सात तक के छात्रों ने मॉडल मेकिंग, कक्षा आठवीं के छात्रों के लिए “2050 में हमारा भारत” विषय पर रंगोली प्रतियोगिता, कक्षा नौवीं के छात्रों के लिए ‘सामाजिक दायित्व’ विषय पर पोस्टर मेकिंग, दसवीं से बारहवीं तक के छात्रों ने स्वतंत्रता के बाद भारत के बारे में दर्शाते हुए ‘मेरा देश, मेरा गर्व’ विषय पर नृत्य नाटिका में भाग लिया। इसमें कक्षा छठी के लिए देशभक्ति गीत, कक्षा आठवीं व दसवीं से बारहवीं की प्रतियोगिताएं इंटर हाउस। इन प्रतियोगिताओं में स्कूल के सभी छात्रों ने हर्षोल्लास के साथ भाग लिया।

इस शैक्षणिक मेले में अभिभावकों ने भारी संख्या में उपस्थिति दी। उन्होंने छात्रों से उनके मॉडल के विषय में प्रश्न पूछकर उनको शाबाशी भी दी। सभी अभिभावक बच्चों द्वारा बनाए गए मॉडलों तथा उनकी प्रस्ततिुतियों को देखकर बहुत खशु हुए। सभी अभिभावकों ने स्कूल के व छात्रों के प्रयासों की सराहना की। गायन प्रतियोगिता में प्रथम – सामवेद सदन, द्वितीय – अथर्ववेद, ततृीय – यजुर्वेद, नृत्य नाटिका प्रतियोगिता में प्रथम – यजुर्वेद और अथर्ववेद, द्वितीय -सामवेद और यजुर्वेद, रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम -अर्थववेद, द्वितीय – यजुर्वेद, तृतीय – ऋग्वेद स्थान पर रहे |