Demo

नाहन: चौगान मैदान में 28 से 31 अक्टूबर तक लगेंगे आतिशबाजी के स्टाल

नाहन : आज नाहन में दीपावली की तैयारियों के संबंध में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता एसडीएम राजीव संख्यान ने की। बैठक में भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों और बाजारों में आतिशबाजी बेचने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया। इसका उद्देश्य बाजारों में भीड़ को नियंत्रित करना और सुरक्षा सुनिश्चित करना है। आतिशबाजी की बिक्री केवल नाहन के चौगान मैदान में की जाएगी, जहाँ 28 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक स्टाल लगाए जाएंगे।

एसडीएम ने नगर परिषद को निर्देश दिया कि स्टालों के बीच सुरक्षा की दृष्टि से कम से कम 20 फुट की दूरी रखी जाए ताकि किसी भी तरह की दुर्घटना से बचा जा सके। इसके साथ ही चौगान मैदान में लगे फायर हाईड्रेंट्स (अग्निशमन यंत्रों) की स्थिति की जांच करने और सुनिश्चित करने के लिए अग्निशमन विभाग को उचित निर्देश जारी किए गए। अगर किसी भी हाईड्रेंट्स में कोई खामी पाई जाती है, तो उसे तुरंत जल शक्ति विभाग की सहायता से ठीक करवाने का प्रावधान किया गया है।

nahan chogan

राजीव संख्यान ने बताया कि व्यापारी मंडल की ओर से यह मांग की गई है कि चौगान मैदान के अंदर पार्किंग की व्यवस्था की जाए ताकि आतिशबाजी खरीदने आने वाले लोग अपनी गाड़ियां मैदान में ही पार्क कर सकें। इस सुझाव पर पुलिस विभाग के साथ चर्चा के बाद निर्णय लिया जाएगा, ताकि पार्किंग की सुविधा से कोई अव्यवस्था या असुरक्षा न हो।