सोलन में 25 ग्राम हेरोइन के साथ 6 गिरफ्तार

सोलन: हिमाचल प्रदेश में पुलिस का नशा तस्करों, असमाजिक तत्वों तथा चोरों के विरूद्ध कार्यवाही का अभियान लगातार जारी है। सोलन पुलिस द्वारा इन दिनों नशा तस्करों पर विशेष रूप से कड़ी नजर रखी जा रही है। हाल ही में पुलिस को गुप्त सूचना के आधार पर जानकारी मिली कि पंजाब के रोपड़ ज़िला से चिट्टा तस्कर आरोपी हरप्रीत सिंह का नेटवर्क हिमाचल के युवाओं को भारी मात्रा में चिट्टा सप्लाई करने में सक्रिय है, जिसके ख़िलाफ़ रोपड़ में नशा तस्करी के 2 मुक़दमे भी दर्ज हैं। सोलन पुलिस ने हरप्रीत सिंह के नेटवर्क ध्वस्त करते हुए 2 मुक़दमे दर्ज कर 6 आरोपियों को 25 ग्राम चिट्टे की तस्करी में गिरफ़्तार किया गया है।

solan police action

सोलन पुलिस द्वारा पिछले एक वर्ष में अब तक बाहरी राज्यों के 100 से ज़्यादा आरोपियों जिसमें चिट्टे/नशे के 90 बड़े सप्लायर हैं, जो दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, असम, महाराष्ट्र आदि राज्यों से है, को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें 8 अफ्रीकी मूल के नाइजीरियन नागरिक भी शामिल है। इन बाहरी राज्यों के तस्करों द्वारा हिमाचल प्रदेश में चलाये जा रहे चिट्टा तस्करी के 30 से ज़्यादा बड़े अंतर्राज्यीय नेटवर्को को ध्वस्त कर दिया गया है।

SP सोलन गौरव सिंह ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि 6 आरोपियों गिरफ़्तार किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब के सप्लायर हरप्रीत सिंह के नेटवर्क को हिमाचल में ध्वस्त किया गया है। उन्होंने कहा कि सोलन पुलिस का यह अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा लोगों से अनुरोध किया है कि यदि कोई संदिग्ध दिखाई दे तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।